Pakistan News: क्या अगले कार्यकाल में PoK वापस लेने का मोदी ने बना लिया है फाइनल प्लान? PAK में डर का आलम
Advertisement
trendingNow12241678

Pakistan News: क्या अगले कार्यकाल में PoK वापस लेने का मोदी ने बना लिया है फाइनल प्लान? PAK में डर का आलम

Pakistan on India PoK Claim: क्या पीएम मोदी ने अगले कार्यकाल में PoK वापस लेने का फाइनल प्लान बना लिया. हाल में भारत की ओर से एक ऐसा गंभीर बयान गया है, जिसके बाद से पाकिस्तान की सिट्टी-पिट्टी गुम है.

Pakistan News: क्या अगले कार्यकाल में PoK वापस लेने का मोदी ने बना लिया है फाइनल प्लान? PAK में डर का आलम

India Pakistan News in Hindi: एक तरफ पाकिस्तानी चंद्रयान को लेकर अपने मुल्क का मज़ाक उड़ा रहे हैं दूसरी तरफ पाकिस्तानियों को इस बात का भी डर लग रहा है कि हुक्मरानों की वजह से पीओके का हाथ से निकलना लगभग तय हो चुका है. पाकिस्तान में अब बातें हो रही हैं कि क्या पीओके कब तक भारत के हाथ में चला जाएगा. उनका यह डर अनायास नहीं है. भारतीय विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर के एक बयान ने उनकी चूलें हिला रखी हैं. 

जयशंकर के बयान से पाकिस्तान में दहशत

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में डॉक्टर एस जयशंकर ने कहा, यह संसद का एक प्रस्ताव है और देश का हर राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि पीओके, जो भारत का हिस्सा है, भारत में वापस आ जाए. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुलकर कह दिया है कि अब पीओके भारत का हिस्सा बनने वाला है...इसके बाद पाकिस्तान के नेताओं और सेना में खौफ है तो पाकिस्तान के लोगों को भी पीओके हाथ से निकलता दिख रहा है. अपने मुल्क की हालत को देखते हुए पाकिस्तानियों को लग रहा है भारत को चाहता है वो करके ही मानेगा.

'PoK को पाकिस्तान नहीं दे सकता हक'

पाकिस्तानी पत्रकार शुएब चौधरी कहते हैं, कश्मीर का जो हम सुनते आ रहे थे कि कश्मीर आजाद होगा, आजाद क्या होगा हमारे लोगों ने खुद ही अपने हाथ से उनको दे दिया. पाकिस्तान के ऐसे हालात नही हैं. लोगों को हक नहीं मिल रहा..एजुकेशन नहीं मिल रही..इंफ्रॉस्ट्रक्चर नहीं मिल रहा..बाकी उन लोगों को क्या मिलेगा. अपने पैर पर पाकिस्तान खुद तो खड़ा हो नहीं रहा तो दूसरों को बेसिक राइट कब देगा. 

पाकिस्तानी ये भी मानते हैं कि पीओके वाले पाकिस्तान की गलती से ही उनका साथ छोड़ देंगे क्योंकि पिछले 70 सालों से पाकिस्तान ने पीओके को सिर्फ धोखा दिया है. पाकिस्तानी पत्रकार शुएब चौधरी कहते हैं, कश्मीर को लेकर हम सिर्फ इतना कहेंगे कि पाकिस्तान सिर्फ कागज़ी कार्रवाई करता है अमली तौर पर कुछ नहीं है. 

पाकिस्तानियों ने भी मानना शुरू किया, पीओके वापस लेगा भारत

एक तरफ भारत के विदेश मंत्री कह रहे हैं जैसे 370 हटाया गया वैसे ही पीओके भी भारत के साथ मिल जाएगा. इस पर पाकिस्तानियों का मानना है कि अगर दुनिया के मुल्कों ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया तो ऐसा जरूर होगा. फिलहाल धीरे धीरे पाकिस्तानियों ने ये मानना शुरू कर दिया है कि आज नहीं तो कल पीओके भारत का हिस्सा बन जाएगा और इसके लिए जिम्मेदार सिर्फ पाकिस्तान के हुक्मरान होंगे. 

Trending news