पाकिस्तान सेना का Video में दावा, LoC पर भारतीय चौकियों को बर्बाद किया
Advertisement

पाकिस्तान सेना का Video में दावा, LoC पर भारतीय चौकियों को बर्बाद किया

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि भारत का अनैतिक और गैरपेशेवर रूख नियंत्रण रेखा पर नागरिकों को डरा रहा है.

पाकिस्तान सेना का Video में दावा, LoC पर भारतीय चौकियों को बर्बाद किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसके सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर ट्टा पानी सेक्टर में एक भारतीय चौकी को नष्ट कर दिया और पांच सैनिकों को मार गिराया. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गुरुवार देर रात (16 फरवरी) को ट्वीट करके एक वीडियो क्लिप साझा किया, जिसमें कथित तौर पर भारतीय सीमा चौकी पर हमले होते हुए और घटनास्थल से धुआं उठते हुए दिख रहा है. गफूर ने ट्वीट किया, “निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने वाले ट्टा पानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय सीमा चौकी को पाकिस्तान ने बर्बाद कर दिया पांच जवानों को मार गिराया और कई को घायल कर दिया निर्दोष नागरिकों के खिलाफ भारतीय आतंकवाद को कड़ाई से जवाब दिया गया.’’

  1. भारतीय सेना के एक अधिकारी ने पाकिस्तान के दावों को ‘निराधार’ बताया.
  2. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने जारी किया वीडियो.
  3. नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा चौकी को बनाया निशाना.

हालांकि नई दिल्ली में भारतीय सेना के एक अधिकारी ने पाकिस्तानी सेना के दावों को ‘निराधार’ बताया है. इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि भारत का अनैतिक और गैरपेशेवर रूख नियंत्रण रेखा पर नागरिकों को डरा रहा है.

पाकिस्तान ने 15 फरवरी को भारतीय उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब करते हुए नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की तरफ से ‘बिना उकसावे की गोलीबारी’ की निंदा की थी, जिसमें कथित रूप से स्कूली बच्चों को ले जा रहे एक बस के चालक की मौत हो गई थी. पाकिस्तान ने आरोप लगाया, “ भारतीय सुरक्षा बल ने जानबुझकर बताल-माधरपुर रोड पर बच्चों के एक स्कूली बस को निशाना बनाया, जिसमें वाहन के चालक की मौत हो गई और बच्चों में खौफ फैल गया.

'यदि भारत शांति चाहता है तो उसे जंग की राग से बचना चाहिए, हम किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार' 

पाकिस्तान ने गुरुवार (15 फरवरी) को कहा कि वह भारत की किसी भी आक्रामक कार्रवाई की स्थिति में अपनी रक्षा करने के लिए पूरी तरह तैयार है और उसने उससे बिना किसी ठोस सबूत के उस पर दोषारोपण करना बंद करने को कहा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने मीडिया ब्रीफिंग में यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा, ‘भारत आक्रामक कार्रवाई पर तुला हुआ है. पाकिस्तान अपनी रक्षा करने के लिए पूरी तरह तैयार है. किसी को पाकिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहिए. यदि भारत शांति चाहता है तो उसे जंग की राग से बचना चाहिए क्योंकि इस राग का एकमात्र उद्देश्य चुनाव जीतना होता है.’ उन्होंने कहा कि भारत की बिना सबूत के पाकिस्तान पर दोष मढ़ने की प्रवृति है लेकिन पाकिस्तान ऐसे आरोपों का जोरदार खंडन करता है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news