पाकिस्तान का पीएम हाउस बनेगा शिक्षण संस्थान: पाकिस्तानी शिक्षा मंत्री
Advertisement

पाकिस्तान का पीएम हाउस बनेगा शिक्षण संस्थान: पाकिस्तानी शिक्षा मंत्री

पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने बताया कि वर्तमान में जिस भूमि पर पीएम हाउस स्थित है, वहां पर स्नातकोत्तर संस्थान बनाया जाएगा.

पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद. (फोटो साभार @geonews_english)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने गुरुवार को बताया कि वर्तमान सरकार जनता के हित में सरकारी भवनों का उपयोग करने की योजना के तहत शानदार पीएम हाउस को एक शीर्ष स्नातकोत्तर संस्थान परिसर में तब्दील करेगी. प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने कहा था कि वह पीएम हाउस में नहीं रहेंगे और तीन बेडरूम वाले मकान में रहने चले गये थे. उन्होंने यह भी कहा था कि गर्वनरों को गवर्नर हाउस में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि यह उनकी सरकार का अपने खर्चे को कम करने का प्रयास है. 

शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने बताया कि वर्तमान में जिस भूमि पर पीएम हाउस स्थित है, वहां पर स्नातकोत्तर संस्थान बनाया जाएगा. जिओ न्यूज ने मंत्री के हवाले से बताया कि जनता पूर्ववर्ती सरकारों के ‘शाही’ तरीके के रहन सहन से परेशान हो गई थी. उन्होंने बताया कि यह बेहद जरूरी है कि सरकारी अधिकारियों के रहन सहन में जनता के धन का दुरूपयोग ना हो. शिक्षा मंत्री के अनुसार पीएम हाउस का वार्षिक खर्चा 47 करोड़ रूपए था. 

fallback
पीएम हाउस के पीछे की जमीन का भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री महमूद ने कहा कि इसलिए यह निर्णय लिया गया कि पीएम हाउस को शीर्ष स्तर के शैक्षणिक संस्थान में तब्दील कर दिया जाए. उन्होंने यह भी बताया कि पीएम हाउस के पीछे की जमीन का भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री इमरान खान अभी प्रधानमंत्री आवास में नहीं, बल्कि सैन्य सचिव के तीन बेडरूम वाले आवास में रह रहे हैं. प्रधानमंत्री निवास में पहले 524 सेवक और 80 कारें थी. उन्होंने कहा कि मैं केवल दो बुलेटप्रूफ कार लूंगा और नौकरों में भी केवल दो लोगों को रखूंगा.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news