शरीफ ने सभी आतंकी समूहों को निशाना बनाने का लिया संकल्प
Advertisement

शरीफ ने सभी आतंकी समूहों को निशाना बनाने का लिया संकल्प

पेशावर नरसंहार की पृष्टिभूमि में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सभी आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने का आज संकल्प लिया। रेडियो पाकिस्तान ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि शरीफ ने यह टिप्पणी यहां चीनी शिष्टमंडल के साथ एक मुलाकात में की।

शरीफ ने सभी आतंकी समूहों को निशाना बनाने का लिया संकल्प

इस्लामाबाद : पेशावर नरसंहार की पृष्टिभूमि में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सभी आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने का आज संकल्प लिया। रेडियो पाकिस्तान ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि शरीफ ने यह टिप्पणी यहां चीनी शिष्टमंडल के साथ एक मुलाकात में की।

शरीफ ने बैठक के दौरान चीनी शिष्टमंडल को बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान से आतंकवादियों को खदेड़ने के सैन्य अभियान ‘आपरेशन जर्ब-ए-अज्ब’ के बहुत सकारात्मक नतीजे निकले हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को जो भी एजेंडा है और वे चाहे जिससे भी जुड़े हों, सभी आतंकवादी समूहों को निशाना बनाया जाएगा। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन के साथ दोस्ती पाकिस्तान की विदेशी नीति की आधारशिला है।

शरीफ ने कहा, ‘हमारी जांची-परखी और सदाबहार दोस्ती द्विपक्षीय विश्वास, शानदार सहयोग और क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दें पर विचारों में एकता पर आधारित है।’ उन्होंने सितंबर में चीनी प्रधानमंत्री शी चिनफिंग की पाकिस्तान यात्रा स्थगित करने पर अफसोस जताया और कहा कि उनके देश का अवाम उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

चीनी शिष्टमंडल के नेता चेन फेंगशियांग ने पेशावर जनसंहार के शोक संतप्त परिवारों के साथ हमदर्दी जताई और पाकिस्तान सरकार को चीन की तरफ से पूर्ण समर्थन जताया। इसी बीच, पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक निजी टेलीविजन चैनल से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा बल आतंकवाद के खात्मे के लिए सभी संभव कदम उठा रहे हैं।

आसिफ ने कहा कि आतंकवाद को मदद पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संयुक्त कार्रवाई के बारे में एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए दोनों देशों को मिल कर काम करने की जरूरत है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश से आतंकवाद का खात्मा करने पर सभी राजनीतिक दल एकमत हैं।

Trending news