पुर्तगाल: हीटर में विस्फोट से लगी इमारत में आग, भगदड़ मचने से 8 लोगों की मौत
Advertisement

पुर्तगाल: हीटर में विस्फोट से लगी इमारत में आग, भगदड़ मचने से 8 लोगों की मौत

उत्तरी पुर्तगाल में स्थानीय आवासीय संघ के परिसर में एक हीटर में विस्फोट होने और फिर आग लगने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई जख्मी हो गए.

पुर्तगाल की दो मंजिला इमारत में आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लिस्बन: उत्तरी पुर्तगाल में स्थानीय आवासीय संघ के परिसर में एक हीटर में विस्फोट होने और फिर आग लगने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई जख्मी हो गए. स्थानीय मेयर गोमेज जीजस ने संवाददाताओं को बताया कि तोंडेला शहर में शनिवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में लकड़ी जलाने वाले स्टोव में विस्फोट हो गया. सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी कमांडर पाउलो सेंटोस ने स्थानीय रेडियो स्टेशन टीएसएफ को बताया कि घटना में कम से कम 50 लोग जख्मी हुए हैं.

  1. पुर्तगाल की एक इमारत में हिटल में ब्लास्ट से आग
  2. आग लगने की घटना के बाद लोगों में मची भगदड़
  3. घटना में आठ लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे लोग
प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि आग लगने की वजह से इमारत में मौजूद करीब 60 लोगों में दहशत फैल गई, जो एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां थे. घटना की सूचना मिलने पर कई दमकलकर्मी और दो बचाव हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंच गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया. घायल हुए लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

आग लगने से मची भगदड़
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी से लगभग 260 किलोमीटर दूर विला नोवा डा रैन्हा नगर में स्थित दो मंजिला आवासीय संघ के परिसर में हीटर में विस्फोट के बाद आग लगी तो वहां मौजूद लोगों के बीच बचकर बाहर निकलने को लेकर भगदड़ मच गई.

मुंबई के सांताक्रुज एयरपोर्ट पर लगी आग, टर्मिनल-1 पर अफरातफरी

पिछले साल आग से हुई थी 100 लोगों की मौत
गौरतलब है कि पिछले साल पुर्तगाल के जंगलों में आग लगने से 100 लोगों की मौत हो गई थी, जो इस देश के इतिहास में मानव जीवन का सबसे बुरा नुकसान था. ये आग कुछ लोगों ने स्पेन के जंगलों में लगाई थी, जो ओफेलिया तूफान से और भड़क गई थी.

Trending news