प्रेग्नेंसी की वजह से महिला को जॉब से निकाला, बॉस ने कहा- इंटरव्यू में छुपाई बात
Advertisement

प्रेग्नेंसी की वजह से महिला को जॉब से निकाला, बॉस ने कहा- इंटरव्यू में छुपाई बात

वॉशिंगटन की एक महिला को उसके बॉस ने इसलिए जॉब से निकाल दिया क्योंकि वो प्रेग्नेंट थी. 

(फोटो साभार- Facebook)

नई दिल्ली: वर्किंग महिलाओं को प्रेग्नेंसी के बाद पेड लीव का प्रावाधान लगभग पूरी दुनिया में लागू है लेकिन इन छुट्टियों की संख्या सब जगह अलग है. ये सुविधा महिलाओं को इस लिए दी जाती है ताकि वो अपना और अपने नवजात बच्चे का ध्यान आराम से रख पाएं. इस दौरान महिलाओं को कम तनाव लेने की सलाह दी जाती है लेकिन अगर एक प्रेग्नेंट महिला को उसकी प्रेग्नेंसी की वजह से जॉब से हाथ धोना पड़े तो कैसा माहौल होगा कोई समझ सकता है क्या? वॉशिंगटन की एक महिला को उसके बॉस ने इसलिए जॉब से निकाल दिया क्योंकि वो प्रेग्नेंट थी. 

इस महिला ने एक फेसबुक पोस्ट पर इस बात का जिक्र करते हुए मैसेज के स्क्रीन शॉट को पोस्ट किया है जिसे लोग खूब शेयर कर रहे हैं. 

महिला एक रेस्टोरेंट में वह काम करती है और वहां के मैनेजर ने उन्हें एक टेक्स्ट मैसेज भेजकर नौकरी से निकालने की जानकारी दी. मैनेजर का कहना है कि वो एक ऐसे इंसान को जॉब पर नहीं रख सकता जो आने वाले दिनों में मैटरनिटी लीव पर जाने वाला है. इसी के साथ उसका कहना था कि महिला ने इंटरव्यू के टाइम पर प्रेग्नेंसी की बात छुपा ली थी. 

खुशखबरी: अब 40 साल के बाद भी मां बन सकेंगी महिलाएं, मददगार साबित होगी ये तकनीक

जर्सी माइक नाम के रेस्टोरेंट में काम करने वाली कैमिशा डेंटॉन ने अपने फेसबुक पर लोगों से पूछा है कि ये फैसला किस हद तक सही है. क्या उन्हें इस मुद्दे पर कानूनी सलाह लेनी चाहिए? 

खबर के वायरल होने के बाद जर्सी माइक के ओनर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कैमिशा डेंटॉन से जिस मैनेजर ने ये बात कही थी उसे जॉब से निकाल दिया गया है. कंपनी के ओनर का कहना है कि हमने कैमिशा डेंटॉन को उनकी जॉब वापस ऑफर की थी लेकिन उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया. कैमिशा डेंटॉन का कहना है कि उनकी पोस्ट वायरल होने के बाद से ही उन्हें कई जॉब ऑफर आ चुके हैं. 

Trending news