हांगकांग: अदालत ने लोकतंत्र समर्थक 13 कार्यकर्ताओं को किया रिहा, 2014 में सुनाई गई थी सजा
Advertisement

हांगकांग: अदालत ने लोकतंत्र समर्थक 13 कार्यकर्ताओं को किया रिहा, 2014 में सुनाई गई थी सजा

हांगकांग की शीर्ष अपीली अदालत ने लोकतंत्र समर्थक 13 कार्यकर्ताओं की जेल की सजा शुक्रवार को खारिज कर दी इन कार्यकर्ताओं को 2014 के प्रदर्शन के दौरान शहर की विधान परिषद में हंगामा करने के आरोप में सजा सुनाई गई थी. 

सरकार ने सामुदायिक सेवा के दंड को पलटने और कड़ी सजा की मांग की थी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हांगकांग: हांगकांग की शीर्ष अपीली अदालत ने लोकतंत्र समर्थक 13 कार्यकर्ताओं की जेल की सजा शुक्रवार को खारिज कर दी इन कार्यकर्ताओं को 2014 के प्रदर्शन के दौरान शहर की विधान परिषद में हंगामा करने के आरोप में सजा सुनाई गई थी. सरकार ने सामुदायिक सेवा के दंड को पलटने और कड़ी सजा की मांग की थी जिसके बाद इन कार्यकर्ताओं को आठ से 13 महीने की सजा दी गई थी अपील पर सुनवाई लंबित रहने तक सभी कार्यकर्ता जमानत पर थे. इसमें हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता, छात्र नेता और ग्रामीण भी हैं इनपर परिषद के भीतर घुसने के लिए गैरकानूनी रूप से जमा होने का आरोप लगाया गया.

fallback

आवासीय बस्ती के लिए इलाके को पुनर्विकसित करने की सरकारी योजना के खिलाफ वृहद् प्रदर्शन में इस समूह ने हिस्सा लिया था. इससे पहले लोकतंत्र समर्थक अंब्रेला मूवमेंट ने बड़े स्तर पर रैलियां निकाली थी जिससे दो महीने तक हांगकांग के बड़े हिस्से में गतिविधियां ठप हो गई थी. 

Trending news