कायदे आजम विश्वविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद
Advertisement

कायदे आजम विश्वविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की प्रतिष्ठित कायद-ए-आजम यूनिवर्सिटी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है।

इस्लामाबाद : सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की प्रतिष्ठित कायद-ए-आजम यूनिवर्सिटी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है।

डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि यूनिवर्सिटी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है। प्रवक्ता ने कहा कि यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक दफ्तर 2015 के प्रवेश के मामलात निबटाने के लिए खुला रहेगा।

ज्यादातर शैक्षिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं क्योंकि जाड़े की वार्षिक छुट्टियां 20 दिसंबर से घोषित की गई हैं और पेशावर स्कूल नरसंहार एवं सजाए मौत बहाल करने के पाकिस्तान सरकार के फैसले के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर चिंताएं जताई जा रही हैं।

खुफिया एजेंसी के अधिकारियों के हवाले से सूत्रों ने बताया कि कायद-ए-आजम यूनिवर्सिटी की कोई चहारदीवारी नहीं है और यह विशाल इलाके में खुले में बनाया गया है। इसलिए यह आतंवादियों का आसान निशाना बन सकता है। पिछले माह, खुफिया एजेंसियों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन को सुरक्षा अलर्ट भेजा था।

राष्ट्रीय राजधानी के अन्य जो विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए हैं उनमें अंतरराष्ट्रीय इस्लामी विश्वविद्यालय (आईआईयूआई), राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एनयूएसटी), बहरिया विश्वविद्यालय और राष्ट्रीय आधुनिक भाषा विश्वविद्यालय (एनयूएमएल) शामिल हैं। एनयूएमएल 26 दिसंबर को खुल जाएगी।

पेशावर में पिछले मंगलवार को सेना के संचालन वाले एक स्कूल पर तालिबान के हमले में 148 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अधिकांश स्कूली बच्चे थे।

Trending news