23 जून को होगा ब्रिटेन पर बड़ा फैसला, यूरोपीय संघ के मुद्दे पर होगा जनमत संग्रह
Advertisement

23 जून को होगा ब्रिटेन पर बड़ा फैसला, यूरोपीय संघ के मुद्दे पर होगा जनमत संग्रह

23 जून को ब्रिटेन अपने भविष्य पर बड़ा फैसला करेगा। प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा कि 23 जून को देश में 'ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में रहने या ना रहने' जनमत संग्रह होगा। कैमरन ने यूरोपीय संघ को लेकर अपनी डील के बारे में कैबिनेट मंत्रियों से विचार करने के बाद यह ऐतिहासिक घोषणा की। उन्होंने मंत्रियों को बताया कि वह सुधारों के साथ यूरोपीय संघ में रहने की सिफारिश करेंगे।

23 जून को होगा ब्रिटेन पर बड़ा फैसला, यूरोपीय संघ के मुद्दे पर होगा जनमत संग्रह

लंदन : 23 जून को ब्रिटेन अपने भविष्य पर बड़ा फैसला करेगा। प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा कि 23 जून को देश में 'ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में रहने या ना रहने' जनमत संग्रह होगा। कैमरन ने यूरोपीय संघ को लेकर अपनी डील के बारे में कैबिनेट मंत्रियों से विचार करने के बाद यह ऐतिहासिक घोषणा की। उन्होंने मंत्रियों को बताया कि वह सुधारों के साथ यूरोपीय संघ में रहने की सिफारिश करेंगे।

ईयू में विशेष दर्जे के लिये कैमरन ने किया समझौता

ब्रिटेन के गृह मंत्री थेरेसा मे ने कैमरन का समर्थन किया। वहीं न्याय मंत्री माइकल गोव यूरोपीय संघ से बाहर रहने के पक्ष का समर्थन करने के संकेत दिये हैं। कैमरन ने मैराथन शिखर सम्मेलन के बाद यूरोपीय संघ में विशेष दर्जा पाने के लिये समझौता किया है। गहन विचार-विमर्श के बाद ब्रसेल्स में सर्वसम्मति से यह समझौता किया गया। 

कैमरन बोले मैं भी करूंगा प्रचार ताकि ईयू में बना रहे ब्रिटेन

कैमरन ऐतिहासिक जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में बने रहने के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं ब्रिटेन के लोगों को मनाने के लिए प्रयास करूंगा ताकि वे ब्रिटेन के लोग उन सुधारों को अपनाए जाने के बाद यूरोपीय संघ में बनाए रखने के लिये मतदान करें, जिनके संबंध में हमने समझौता किया है।’

Trending news