IS हमलों के निशाना पर है सिंगापुर: विशेषज्ञ
Advertisement

IS हमलों के निशाना पर है सिंगापुर: विशेषज्ञ

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अमेरिका और फिलीपीन के साथ-साथ सिंगापुर को आतंकी हमलों का संभावित निशाना बनाने के लिए चुना है। एस. राजारत्नम स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के विश्लेषक एस जसमिंदर सिंह ने इस खतरे के बारे में एक रिपोर्ट तैयार की है। उन्होंने ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ को बताया कि क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट के समर्थकों ने फिलीपीन और अमेरिका को भी निशाने के रूप में चुना है।

IS हमलों के निशाना पर है सिंगापुर: विशेषज्ञ

सिंगापुर: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अमेरिका और फिलीपीन के साथ-साथ सिंगापुर को आतंकी हमलों का संभावित निशाना बनाने के लिए चुना है। एस. राजारत्नम स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के विश्लेषक एस जसमिंदर सिंह ने इस खतरे के बारे में एक रिपोर्ट तैयार की है। उन्होंने ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ को बताया कि क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट के समर्थकों ने फिलीपीन और अमेरिका को भी निशाने के रूप में चुना है।

मलेशिया ने पिछले माह देश की राजधानी पुत्रजया और संघीय संसद को निशाना बनाने वाले एक सेल को दबोचा था। सिंगापुर के गृहमंत्रालय ने बुधवार को 19 वर्षीय एक छात्र को हिरासत में लेने की घोषणा भी की थी। इस छात्र ने सीरिया में आतंकी समूह के साथ जुड़ने और यहां आतंकी हमले करने की योजना बनाई थी।

रिपोर्ट में कहा गया कि सिंगापुर और इस क्षेत्र में खतरा बढ़ने वाला है क्योंकि पिछले साल अगस्त में सीरिया में दक्षिणपूर्वी एशियाई लड़ाकों के लिए गठित आईएस की मलय द्वीपसमूह युद्धक इकाई कतिबाह नुसांतरा को बहासा इंडोनेशिया और मलय में संवाद करना अरबी की तुलना में आसान लगता है और उसने यहां अपनी पैठ बनाई है। इस सप्ताह प्रकाशित रिपोर्ट में सिंह ने कहा कि इस समय इंडोनेशिया से 700 से ज्यादा और मलेशिया से 200 से ज्यादा लड़ाके इराक और सीरिया में लड़ रहे हैं।

Trending news