श्रीलंकाई की चुनावी रैली में हिंसा, एक महिला की मौत 13 घायल
Advertisement
trendingNow1265591

श्रीलंकाई की चुनावी रैली में हिंसा, एक महिला की मौत 13 घायल

नकाबपोश बंदूकधारियों ने श्रीलंका के सत्तारूढ़ दल यूएनपी की चुनावी रैली के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें पार्टी की एक महिला की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य लोग घायल हो गए। 17 अगस्त को होने वाले संसदीय चुनाव से पहले हिंसा की यह पहली बड़ी घटना है।

कोलंबो : नकाबपोश बंदूकधारियों ने श्रीलंका के सत्तारूढ़ दल यूएनपी की चुनावी रैली के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें पार्टी की एक महिला की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य लोग घायल हो गए। 17 अगस्त को होने वाले संसदीय चुनाव से पहले हिंसा की यह पहली बड़ी घटना है।

यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) प्रत्याशी, वित्त मंत्री रवि करूणानायके के प्रचार के लिये बलोएमेंधाल में आयोजित रैली में करीब 500 से 600 के बीच लोग जमा थे। इसी दौरान दो वाहनों पर सवार होकर आए बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी कर दी। वित्त मंत्री करूणानायके के रैली स्थल से जाने के कुछ ही देर बाद यह हमला हुआ।

हमले में एक महिला की मौत हो गयी और 13 लोग घायल हो गए। देश में 17 अगस्त को 225 सदस्यीय संसद के लिए आम चुनाव होने हैं। अभी तक किसी समूह ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन कुमारनायके ने इसके लिए पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे के समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया है।

यूएनपी के सबसे वरिष्ठ सदस्य 52 वर्षीय मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं सिर्फ कुछ सेकेंड दूर था.. घटना से महज 20 फुट की दूरी पर।’ उन्होंने कहा, ‘यह और कुछ नहीं बल्कि राजनीतिक आतंकवाद है जिसे राजपक्षे के नेतृत्व वाली विपक्ष प्रायोजित कर रहा है।’ 

मंत्री ने बताया, ‘जब पटाखे जलाए जा रहे थे, तभी काले रंग की कार से चार नकाबपोश उतरे और गोलीबारी शुरू कर दी। जब कई लोग गिर पड़े और खून से लथपथ हो गए, तब लोगों को एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।’ करूणानायके ने कहा, ‘कुछ लोग इस घटना का इस्तेमाल कुछ अन्य घटनाओं के साथ जोड़कर, देश में आतंकवाद को पनपता हुआ दिखाने के लिए कर सकते हैं।’

Trending news