जो बाइडेन के चेहरे पर दिखा अजीब निशान, किसी बीमारी से पीड़ित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति?
Advertisement
trendingNow11761462

जो बाइडेन के चेहरे पर दिखा अजीब निशान, किसी बीमारी से पीड़ित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति?

US News: जो बाइडेन अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र में राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले व्यक्ति हैं. वह 20 जनवरी 2021 को 80 साल की उम्र में यूएस प्रेसिडेंट बने थे.

जो बाइडेन के चेहरे पर दिखा अजीब निशान, किसी बीमारी से पीड़ित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति?

Joe Biden News; अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर अक्सर अटकलों का बाजार गर्म हो जाता है. हाल ही में उनके चेहरे पर मौजूद एक निशान को लेकर फिर से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की जाने लगी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति के चेहरे पर रिबन के कारण यह निशाना दिखाई दिया और इसे लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है. बता दें पत्रकारों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाइडेन के चेहरे चौड़ा पट्टे के निशान देखे.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा, राट्र्पति स्लीप ऐप्नी से जूझ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बाइडेन 2008 से इस बीमारी से जूझ रहे हैं.

इस बीमारी में किया जाता है CPAP मशीन का इस्तेमाल
इस बीमारी में रात में सोते समय सांस लेने में दिक्कत होती है. कुछ लोगों को खर्राटे लेने की समस्या भी होती है. इस बीमारी के इलाजे के लिए ही यूएस के राष्ट्रपति कन्टीन्युअस पॉजिटिव एयर-वे प्रेशर (CPAP) मशीन का इस्तेमाल करते हैं. CPAP मशीन का इस्तेमाल करते वक्त दो पट्टियों वाला मास्क पहना जाता है. अधिकारी मुताबिक रिबन की वजह से ही बाइडेन के गले पर निशान पड़े हैं.

अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति
गौरतलब है कि बाइडेन अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र में राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले व्यक्ति हैं. वह 20 जनवरी 2021 को 80 साल की उम्र में यूएस प्रेसिडेंट बने थे.

2024 में फिर लड़गें राष्ट्रपति चुनाव
इसी साल अप्रैल में जो बाइडेन एक बार फिर राष्ट्रपित चुनाव 2024 के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा की. बाइडेन ने एक प्रचार वीडियो में लोकतंत्र को बचाने के लिए अमेरिकियों से फिर से उन्हें चुनने का आह्वान करते हुए अपनी दावेदारी की शुरुआत की.

Trending news