सीरिया: सरकारी मीडिया ने हवाई अड्डे के नजदीक हमले से इनकार किया, वापस ली रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1477087

सीरिया: सरकारी मीडिया ने हवाई अड्डे के नजदीक हमले से इनकार किया, वापस ली रिपोर्ट

समाचार एजेंसी एएफपी को सूत्रों ने बताया कि यह पूरी तरह से गलत जानकारी थी.

फाइल फोटो

दमिश्क: सीरिया की सरकारी मीडिया ने रविवार को कहा कि उसके हवाई रक्षा तंत्र ने सना हवाई अड्डे के निकट गोलियां चलाईं. हालांकि, बाद में सरकारी मीडिया ने इस रिपोर्ट को वापस ले लिया. सीरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी सना ने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा कि हमारे हवाई रक्षा तंत्र ने दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक प्रतिरोधी हवाई हमले किए हैं, लेकिन बाद में सना और सरकारी टेलीविजन ने बिना स्पष्टीकरण दिये इस रिपोर्ट को वापस ले लिया. 

इसके बाद सना ने हवाई अड्डे पर मौजूद सूत्रों के हवाले से कहा कि वहां कोई आक्रमण नहीं है और यातायात सामान्य है. समाचार एजेंसी एएफपी को सूत्रों ने बताया कि यह पूरी तरह से गलत जानकारी थी. इससे पहले सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा था कि धमाकों की आवाज ने हवाई अड्डे के नजदीक इलाके को दहला दिया था, साथ ही हवाई रक्षा तंत्र की ओर से हमलों की आवाज भी सुनी गई थी. 

आपको बता दें कि सीरिया की राजधानी दमिश्क के निकट सीरियाई सैन्य हवाई अड्डे पर शनिवार की देर रात एक विस्फोट हुआ. एक गैरसरकारी संगठन का कहना है कि यह विस्फोट शायद इजरायली मिसाइल से हुआ जबकि सरकारी मीडिया के अनुसार यह आयुध डिपो में तकनीकी खामी के कारण हुआ. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि दमिश्क के पश्चिमी उपनगर के मेज में स्थित सैन्य हवाई अड्डे पर संभावित रूप से इस्राइल का मिसाइल गिरा, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ है. 

Trending news