ISIS से जुड़ा था टेक्सास में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी
Advertisement

ISIS से जुड़ा था टेक्सास में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी

अमेरिका के टेक्सास राज्य में एक विवादास्पद कार्टून प्रतियोगिता स्थल के बाहर पुलिस के साथ गोलीबारी में मारे गए दो बंदूकधारियों में से एक बंदूकधारी खूंखार आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा था।

ISIS से जुड़ा था टेक्सास में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी

ह्यूस्टन: अमेरिका के टेक्सास राज्य में एक विवादास्पद कार्टून प्रतियोगिता स्थल के बाहर पुलिस के साथ गोलीबारी में मारे गए दो बंदूकधारियों में से एक बंदूकधारी खूंखार आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा था।

 

एक संघीय कानून प्रवर्तन सूत्र ने बताया कि हमले से ठीक पहले एल्टन सिम्प्सन ने एक ट्वीट पोस्ट कर स्वयं को आईएसआईएस से जुड़ा बताया था। एफबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि संघीय एजेंट अरिजोना के फीनिक्स में एक अपार्टमेंट में तलाशी ले रहे हैं जहां कथित रूप से सिम्प्सन रहता था।

उसे 2011 में अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू आतंकवाद के संबंध में गलत बयान देने का दोषी पाया गया था। पूर्व में उसके खिलाफ आतंकवाद संबंधी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में पूछताछ भी की गई थी। वाशिंगटन पोस्ट ने एक कानून प्रवर्तन अधिकारी के हवाले से बताया कि दो बंदूकधारियों की पहचान सिम्प्सन और 34 वर्षीय नादिर सूफी के रूप में हुई है। दोनों बंदूकधारी साथ रहते थे।

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार सिम्प्सन पर 2006 से नजर रखी जा रही थी और उसे सोमालिया में हिंसक जिहाद में शामिल होने की इच्छा के संबंध में एफबीआई एजेंट से झूठ बोलने के मामले में 2010 में दोषी पाया गया था।

एफबीआई एजेंटों और पुलिस ने फीनिक्स में स्थित ऑटम रिज अपार्टमेंट्स में दोनों बंदूकधारियों के मकान की तलाशी ली। उन्होंने परिसर की घेरेबंदी कर ली और निवासियों को कुछ घंटों के लिए वहां से जाने को कहा। शाम सात बजे से कुछ समय पहले विवादास्पद कार्यक्रम संपन्न हो रहा था जब दो बंदूकधारी कार में आए और एक निहत्थे गारलैंड आईएसडी सुरक्षा अधिकारी को गोली मार दी ।

चंद मिनटों बाद, गारलैंड की पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की। इससे पहले और कोई नुकसान होता, दोनों बंदूधकारी मार गिराये गए। कार्यक्रम में अमेरिकन फ्रीडम डिफेंस इनिशिएटिव की अध्यक्ष पालेमा गेलर और इस्लाम की आलोचना करने के लिए जाने जाने वाले डेनमार्क के सांसद गीर्ट विल्डर्स के भाषण हुए ।

Trending news