अमेरिकी सेना ट्रांसजेंडरों को लेकर प्रतिबंध हटाएगी: मीडिया
Advertisement

अमेरिकी सेना ट्रांसजेंडरों को लेकर प्रतिबंध हटाएगी: मीडिया

अमेरिकी मीडिया ने खबर दी है कि पेंटागन आगामी हफ्ते में ट्रांसजेंडर सैनिकों पर अपना प्रतिबंध उठा सकता है। अमेरिका की विशाल सेना में यह कदम एक मील के पत्थर के समान होगा जिसमें पांच साल पहले से अब तक ‘डोंट आस्क, डोंट टेल’’ नीति के तहत समलैंगिक सैनिकों के अपने यौन रूझान को लेकर खुलआम चर्चा पर प्रतिबंध है।

वाशिंगटन: अमेरिकी मीडिया ने खबर दी है कि पेंटागन आगामी हफ्ते में ट्रांसजेंडर सैनिकों पर अपना प्रतिबंध उठा सकता है। अमेरिका की विशाल सेना में यह कदम एक मील के पत्थर के समान होगा जिसमें पांच साल पहले से अब तक ‘डोंट आस्क, डोंट टेल’’ नीति के तहत समलैंगिक सैनिकों के अपने यौन रूझान को लेकर खुलआम चर्चा पर प्रतिबंध है।

 

यूएसए टूडे ने कहा है कि ट्रांसजेंडर संबंधी घोषणा एक जुलाई को हो सकती है और उम्मीद है कि 12 महीने में सेना की हर शाखा में नयी नीति अपनायी जाएगी। पेंटागन प्रेस सचिव पीटर कुक ने खबरों की पुष्टि करने से इंकार किया लेकिन कहा कि जल्द ही फैसला होना है।

रक्षा मंत्री एस्टन कार्टर ने पिछले साल महिलाओं के लिए लड़ाकू भूमिकाओं सहित सभी सैन्य भूमिकाओं का आदेश दिया था।मेरीलैंड के डेमोक्रेटिक सांसद स्टेनी होयेर ने खबरों का स्वागत किया।

Trending news