डोनाल्ड ट्रंप के मंत्री ने मुस्तैदी से नहीं किया काम, हटाने की तैयारी
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के मंत्री ने मुस्तैदी से नहीं किया काम, हटाने की तैयारी

अधिकारी ने कहा, "घोषणा इस सप्ताह में जल्द से जल्द की जा सकती है." 

अमेरिका घरेलू सुरक्षा मंत्री कस्र्टजेन नील्सन.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सलाहकारों से कहा है कि उन्होंने घरेलू सुरक्षा मंत्री कस्र्टजेन नील्सन को पद से हटाने का फैसला किया है और उन्हें आगामी सप्ताहों में प्रशासन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. द वॉशिंगटन पोस्ट ने सोमवार को एक अधिकारी के हवाले से कहा, "ट्रंप ने नील्सन के साथ इस सप्ताह में दक्षिण टेक्सास की सीमा पर तैनात अमेरिकी सैनिकों के साथ निर्धारित मुलाकात को रद्द कर दिया और अपने सहयोगियों को इस सप्ताहांत बताया कि वह नील्सन को जल्द से जल्द हटाना चाहते हैं."

fallback

आव्रजन नीति को लागू करने में नील्सन के लचर रवैये पर राष्ट्रपति कई महीनों से बहस कर रहे थे और ऐसा माना जा रहा है कि वह उनकी जगह किसी ऐसे को ढूंढ़ रहे हैं, जो उनके नीतिगत विचारों को अधिक मुस्तैदी से लागू कर सके. ट्रंप कैबिनेट बैठकों के दौरान नील्सन को डांट भी चुके हैं, व्हाइट हाउस के अन्य स्टाफ के सामने उनका अपमान कर चुके हैं और उन्होंने घरेलू सुरक्षा मंत्री को कुछ महीने पहले 'बुशी' कहा था.

fallback

अधिकारी ने कहा, "घोषणा इस सप्ताह में जल्द से जल्द की जा सकती है." नील्सन के साथ काम करने वाले घरेलू सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में टिप्पणी से इंकार कर दिया है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news