डोनाल्ड ट्रंप वही कर रहें हैं जो खूंखार आतंकी संगठन ISIS चाहता है?
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप वही कर रहें हैं जो खूंखार आतंकी संगठन ISIS चाहता है?

अमेरिकी उप राष्ट्रपति जोए बाइडेन ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की आलोचना करते हुए कहा है कि वह मुस्लिम विरोधी रूख अपनाकर इस्लामिक स्टेट के इशारों पर चल रहे हैं तथा उनके विचार बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं।

डोनाल्ड ट्रंप वही कर रहें हैं जो खूंखार आतंकी संगठन ISIS चाहता है?

वॉशिंगटन: अमेरिकी उप राष्ट्रपति जोए बाइडेन ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की आलोचना करते हुए कहा है कि वह मुस्लिम विरोधी रूख अपनाकर इस्लामिक स्टेट के इशारों पर चल रहे हैं तथा उनके विचार बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं।

बाइडेन ने कहा ‘ट्रम्प के विचार न केवल गलत हैं बल्कि बहुत ही खतरनाक हैं और वैसे नहीं हैं जैसे अमेरिकियों के होते हैं। आप जानते हैं कि उन्होंने हमारे संविधान को अक्सर नजरअंदाज किया है।’ राष्ट्रपति पद के लिए ड्रेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार कर रहे बाइडेन ने पेन्सिलवानिया में एक चुनाव रैली में कहा, ‘यह तो आतंकवादियों के और उनके दुष्प्रचार के अनुसार चलने वाली बात है।’ बाइडेन ने कहा, ‘आईएसआईएस के शीर्ष नेता अल बगदादी को हम बिन लादेन के बाद से ही खोज रहे हैं। पिछले साल उसने आईएसआईएस के लिए अपना लक्ष्य उजागर करते हुए सीधे तौर पर कहा था। आप उनकी वेबसाइट पर देख सकते हैं।’ 

अमेरिकी उप राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि बगदादी ने कहा था कि लड़ाकों को ‘ग्रे जोन’ नष्ट करने के लिए बाध्य करो। जहां भी ईसाई और मुस्लिम रहते हैं उस जगह को वह ‘ग्रे जोन’ कहते हैं। उन्होंने कहा कि ‘ग्रे जोन’ को नष्ट करना उनका लक्ष्य है। बाइडेन ने कहा, ‘आईएसआईएस सभ्यताओं का संघर्ष पैदा करना चाहता है। ट्रम्प उन्हें वही देने की कोशिश कर रहे हैं जो वह वास्तव में चाहते हैं।’ उन्होंने कहा ‘‘पिछले सप्ताह उन्होंने फ्लोरिडा में भीड़ के समक्ष कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आतंकी संगठन आईएसआईएस की स्थापना की है।’ इस बयान को बाइडेन ने घोर संकटकारी करार दिया।

बाइडेन ने कहा, ‘मैं बताता हूं कि यह खतरनाक बयान क्यों है। वह जो कहें, दूसरा पक्ष सुन रहा है। कल आतंकी संगठन हिजबुल्ला के प्रमुख ने ट्रम्प का दावा दोहराया कि पूरे मुस्लिम जगत में, मेरा मतलब है कि दुनिया भर में राष्ट्रपति ओबामा ने आईएसआईएस की स्थापना की।’ उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने तो देश की सुरक्षा पहले ही कमजोर कर दी है।

Trending news