ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों पर बम से हमला; 12 की मौत, आपतकाल की घोषणा
Advertisement

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों पर बम से हमला; 12 की मौत, आपतकाल की घोषणा

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर मध्य ट्यूनिस में हुए बम हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए। मौके पर मौजूद सुरक्षा सूत्रों ने बताया ‘बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट मारे गए हैं।’  मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोट जिसे राष्ट्रपति के प्रवक्ता मोएज सिनाओई ने ‘हमला’ करार दिया है, राजधानी के मोहम्मद वी. एवेन्यू में हुआ। हमले में 20 लोग घायल हुए हैं। राष्ट्रपति बेजी कैड एस्सेब्सी ने देश भर में आपातकाल की और राजधानी में कफ्र्यू की घोषणा कर दी है।

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों पर बम से हमला; 12 की मौत, आपतकाल की घोषणा

ट्यूनिस: ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर मध्य ट्यूनिस में हुए बम हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए। मौके पर मौजूद सुरक्षा सूत्रों ने बताया ‘बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट मारे गए हैं।’  मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोट जिसे राष्ट्रपति के प्रवक्ता मोएज सिनाओई ने ‘हमला’ करार दिया है, राजधानी के मोहम्मद वी. एवेन्यू में हुआ। हमले में 20 लोग घायल हुए हैं। राष्ट्रपति बेजी कैड एस्सेब्सी ने देश भर में आपातकाल की और राजधानी में कफ्र्यू की घोषणा कर दी है।

राष्ट्रपति ने बुधवार को अपना स्विट्जरलैंड दौरा रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा, ‘इस दुखद घटना के कारण.. मैं 30 दिनों के लिए देश भर में कानून के तहत आपात स्थिति की घोषणा करता हूं, और ग्रेटर ट्यूनिस में रात नौ बजे से कल सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू की घोषणा करता हूं।’  हालांकि अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन 2011 में देश के तानाशाह शासक जैन अल आबीदिन बेन अली को सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही ट्यूनिशिया इस्लामिक हिंसा का शिकार रहा है। इस वर्ष हुए अन्य दो हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

Trending news