तुर्की ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर किए हवाई हमले
Advertisement

तुर्की ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर किए हवाई हमले

अमेरिकी युद्धक विमानों को दक्षिणी तुर्की में स्थित इनसिरलिक हवाई ठिकाने से इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के खिलाफ हवाई हमले शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद तुर्की ने सीरिया में ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एफ-16 लड़ाकू विमानों ने सीमा के इस पार से ही इस्लामिक स्टेट के चार ठिकानों पर हमले किए। 

तुर्की ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर किए हवाई हमले

अंकारा/वाशिंगटन : अमेरिकी युद्धक विमानों को दक्षिणी तुर्की में स्थित इनसिरलिक हवाई ठिकाने से इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के खिलाफ हवाई हमले शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद तुर्की ने सीरिया में ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एफ-16 लड़ाकू विमानों ने सीमा के इस पार से ही इस्लामिक स्टेट के चार ठिकानों पर हमले किए। 

तुर्की ने ये कार्रवाई किलीस प्रांत में सीमा पार से इस्लामिक स्टेट के साथ गुरुवार को हुई गोलाबारी की घटना के बाद की है। इसमें एक आतंकवादी और एक सैनिक की मौत हो गई थी। कई महीनों की वार्ता के बाद अंकारा और वाशिंगटन के बीच समझौता हुआ। सीरिया के साथ तुर्की की 800 किलोमीटर लंबी सीमा है और इसके दक्षिणी सीमा से लगे एक क्षेत्र पर आईएस समूह ने कब्जा कर रखा है।
 
तुर्की की एंटी-टेरेरिज्म फोर्स ने इस्तांबुल में इस्लामिक स्टेट और कुर्द आतंकवादी समूह के 100 से ज्यादा संदिग्ध ठिकानों पर छापा मारा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पुलिस ने गुरुवार पूरी रात यह कार्रवाई की। लगभग 5000 पुलिसकर्मियों ने इस्तांबुल के 26 जिलों में एक ही साथ छापा मारा। (एजेंसियां)

Trending news