Twitter ने अमेरिकी राष्ट्रपति के ऑफिशियल अकाउंट 'POTUS' को किया रीसेट
Advertisement

Twitter ने अमेरिकी राष्ट्रपति के ऑफिशियल अकाउंट 'POTUS' को किया रीसेट

जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन चुके हैं. इसी के साथ उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक 'POTUS' नाम से नया ट्विटर हैंडल मिल गया.

तस्वीर: ट्विटर

वॉशिंगटन डीसी: जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन चुके हैं. इसी के साथ उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक 'POTUS' नाम से नया ट्विटर हैंडल मिल गया. उनका ट्विटर हैंडल वेरीफाई किया जा चुका है और इस हैंडल से पहले हुए सभी ट्वीट्स को आर्काइव कर दिया गया.  'POTUS' हैंडल के लाइव होने के कुछ ही मिनट के भीतर इसके मिलियन से अधिक फॉलोवर हो गए.

पुराने ट्वीट्स हुए आर्काइव

अब तक ट्विटर अकाउंट POTUS यानी 'प्रेसिडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट' से डोनाल्‍ड ट्रंप के किए गए सभी ट्वीट्स को पोटस45 यानी अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के नाम से संग्रहित (आर्काइव) कर दिया गया है. इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकल के अकाउंट को भी 'पोटस44' के नाम से संग्रहित किया गया था.

15 जनवरी को हुआ था पहला ट्वीट

इससे पहले 15 जनवरी को जो बाइडेन ने एक ट्वीट किया था. इसमें सूचना दी गई थी कि 20 जनवरी को 12 बजे के बाद ये राष्ट्रपति के तौर पर उनका आधिकारिक ट्विटर हैंडल होगा.

ओबामा के सारे 'फॉलोवर्स' सत्ता हस्तांतरण के बाद ट्रंप को मिले 'पोट्स' अकाउंट पर आने को बरकरार थे. ट्रंप कार्यकाल के इस अकाउंट के वे 'फॉलोवर्स' जो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस जैसे प्रासंगिक अकांउट्स को 'फॉलो' करते हैं, उन्हें नए अकाउंट को 'फॉलो करने का सुझाव (नोटिफिकेशन) दिया जाएगा.

LIVE: Joe Biden ने ली शपथ, अमेरिका के बने 46वें राष्ट्रपति

ट्विटर ने दी सफाई

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के 'डिजिटल' मामलों के निदेशक रॉब फैलेहर्टी ने पिछले सप्ताह ट्वीट किया था कि 'फॉलोवर्स' को रीसेट करने की योजना पूरी तरह से अपर्याप्त है. वहीं ट्विटर (Twitter) का कहना है कि रीसेट करने से लोगों को नए अकाउंट को फॉलो करने या ना करने का विकल्प मिलता है.

Trending news