इबोला को खत्म करने की दिशा में कोसों दूर है दुनिया : UNSC
Advertisement
trendingNow1239342

इबोला को खत्म करने की दिशा में कोसों दूर है दुनिया : UNSC

संयुक्त राष्ट्र इबोला मिशन के प्रमुख ने चेताया है कि इबोला के कहर को खत्म करने की दिशा में दुनिया अभी कोसों दूर है और अफ्रीका में अभी भी जमीनी स्तर पर इबोला से निपटने के लिए सहायता में भारी बढ़ोतरी की जरूरत है।

इबोला को खत्म करने की दिशा में कोसों दूर है दुनिया : UNSC

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र इबोला मिशन के प्रमुख ने चेताया है कि इबोला के कहर को खत्म करने की दिशा में दुनिया अभी कोसों दूर है और अफ्रीका में अभी भी जमीनी स्तर पर इबोला से निपटने के लिए सहायता में भारी बढ़ोतरी की जरूरत है।

एंथनी बैनबरी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा, ‘हमारे सामने लंबी लड़ाई है।’ परिषद की बैठक, इस बीमारी को विश्व सुरक्षा के लिए खतरा घोषित करने के दो महीने बाद हुई थी। बैनबरी ने कहा, ‘इस संकट का खात्मा करने की दिशा में तो हम अभी कोसों दूर हैं।’

यूएन मिशन फॉर इबोला इमरजेंसी रिस्पॉन्स (यूएनएमईईआर) के प्रमुख बैनबरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा, ‘इबोला से लड़ने के लिए जमीनी स्तर पर संसाधनों में जबदस्त बढ़ोतरी करने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि कुछ प्रगति तो हुई है लेकिन महामारी से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को और ज्यादा मजबूत करने की जरूरत है। माली में फिर से यह फैल रहा है।

Trending news