भारतीय बच्ची शेरीन की मां को डलास काउंटी जेल ले जाया गया, पिता वेस्ले पहले से ही गिरफ्तार
Advertisement

भारतीय बच्ची शेरीन की मां को डलास काउंटी जेल ले जाया गया, पिता वेस्ले पहले से ही गिरफ्तार

35 वर्षीय मां को शुक्रवार (17 नवंबर) को उस समय गिरफ्तार किया गया जब रिचर्डन सिटी जेल में पहुंची.

भारतीय बच्ची शेरीन मैथ्यूज अमेरिका के डलास में पिछले महीने मृत मिली थी. (फाइल फोटो)

ह्यूस्टन: भारतीय लड़की शेरीन मैथ्यूज की मां सिनी एन मैथ्यूज को बच्चे को अकेला छोड़ने के आरोप में डलास की जेल में भेजा गया है. सिनी और उसके पति वेस्ले मैथ्यूज ने तीन वर्षीय भारतीय लड़की को गोद लिया था. पुलिस के अनुसार शेरीन के लापता होने से पहले सिनी और वेस्ले मैथ्यूज छह अक्तूबर की रात को रात्रिभोज के लिए गये थे. वेस्ले को पहले ही एक बच्चे को चोट पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. वह इस समय जेल में है. इस अपराध में दोषी पाये जाने पर आरोपी को 99 वर्ष तक की जेल की सजा हो सकती है.

  1. भारतीय लड़की शेरीन मैथ्यूज के पिता वेस्ले इस समय जेल में है.
  2. इस लड़की को पिछले वर्ष भारतीय-अमेरिकी दंपती ने बिहार से गोद लिया था.
  3. अधिकारियों को शेरीन मैथ्यूज का शव 22 अक्तूबर को एक पुल पर मिला था.

रिचर्डन (टेक्सास) की पुलिस ने शुक्रवार (17 नवंबर) को बताया कि केरल से ताल्लुक रखने वाले दंपति शेरीन को कथित रूप से रसोईघर में अकेला छोड़ गये थे क्योंकि उसने दूध पीने से इनकार कर दिया था. 35 वर्षीय मां को शुक्रवार (17 नवंबर) को उस समय गिरफ्तार किया गया जब रिचर्डन सिटी जेल में पहुंची. उसे एक बच्चे को अकेला छोड़ने या उसे खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

अधिकारियों को एक छोटे बच्चे का शव 22 अक्तूबर को एक पुल पर मिला था. बाद में उस बच्चे की पहचान शेरीन के रूप में हुई. शेरीन की मौत के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में भारतीय दूतावास से इस मामले में सक्रियता के साथ शामिल होने और उन्हें इस संबंध में सूचित करने के लिए कहा था. उन्होंने शेरीन को गोद लेने की प्रक्रिया की भी जांच की मांग की थी. इस लड़की को पिछले वर्ष भारतीय-अमेरिकी दंपती ने बिहार से गोद लिया था.

इससे पहले पुलिस ने शेरीन मैथ्यूज की मां पर आरोप लगाया कि जब तीन वर्षीय शेरीन के लापता होने की शिकायत की गई थी, उसे गोद लेने वाले उसके भारतीय-अमेरिकी माता पिता उससे एक रात पहले उसे घर में अकेला छोड़कर बाहर चले गए थे. टेक्सास प्रांत में पुलिस ने बताया कि सिनी मैथ्यूज और उसका पति वेस्ले मैथ्यूज शेरीन को दूध पीने से मना करने पर घर में अकेला छोड़कर अपनी जैविक बेटी के साथ छह अक्तूबर को बाहर खाना खाने गए थे. वेस्ले को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news