US: पालतू कुत्ते ‘कमांडर’ की वजह से राष्ट्रपति बाइडेन परेशान, वजह भी है विचित्र
Advertisement
trendingNow11796414

US: पालतू कुत्ते ‘कमांडर’ की वजह से राष्ट्रपति बाइडेन परेशान, वजह भी है विचित्र

US News: कमांडर, एक जर्मन शेफर्ड है जो पहली बार 2021 में एक पिल्ले के रूप में व्हाइट हाउस में आया था. उसके द्वारा लोगों को काटे जाने की कम से कम 10 घटनाओं के बाद अब उसे ट्रेनिंग के एक नए दौर से गुजरना होगा. 

US: पालतू कुत्ते ‘कमांडर’ की वजह से राष्ट्रपति बाइडेन परेशान, वजह भी है विचित्र

Joe Biden Pet Dog 'Commander': अपने पालतू कुत्ते की वजहु से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक फिर परेशानी का सामना कर रहा है. एएफपी के मुताबिक उनके कुत्ते कमांडर द्वारा कई लोगों को काटे जाने के मामले सामने आए हैं जिनमें से कुछ व्हाइट हाउस के भीतर की घटनाएं हैं. यह दूसरी बार है बाइडेन परिवार के कुत्ते पर कर्मचारियों को काटने का आरोप लगा है. 

कमांडर, एक जर्मन शेफर्ड है जो पहली बार 2021 में एक पिल्ले के रूप में व्हाइट हाउस में आया था. उसके द्वारा लोगों को काटे जाने की कम से कम 10 घटनाओं के बाद अब उसे ट्रेनिंग के एक नए दौर से गुजरना होगा. कमांडर द्वारा काटे गए एक पीड़ित को तो अस्पताल तक भेजना पड़ा था.

जिल बाइडेन नहीं कर सकी कमांडर को कंट्रोल
सीएनएन ने फ़्रीडो के माध्यम से प्राप्त एक सीक्रेट सर्विस ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि ऐसी एक घटना में, प्रथम महिला जिल बाइडेन  युवा कुत्ते को उस वक्त कंट्रोल नहीं कर सकी जब उसने एस सीक्रेट सर्विस मेंबर पर हमला किया.

सीएनएन से बात करते हुए जिल बाइडेन  के संचार निदेशक ने व्यस्त व्हाइट हाउस को ‘पारिवारिक पालतू जानवरों’ के लिए अनोखी लेकिन ‘अक्सर तनावपूर्ण माहौल वाली’ जगह बताया. 

'कमांडर के दौड़ने और व्यायाम करने के लिए अलग जगह तय की गई'
प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा, ‘प्रथम परिवार सभी के लिए स्थिति को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहा है. उन्होंने, ‘कमांडर के दौड़ने और व्यायाम करने के लिए अलग जगह तय करना और उसे ज्यादा ट्रेनिंग देने का उल्लेख किया.’

कमांडर को 2021 में, कम से कम एक काटने की घटना के बाद कुछ समय के लिए डेलावेयर में बाइडेन परिवार के घर वापस भेज दिया गया और अतिरिक्त प्रशिक्षण भी दिया गया. बाद में उन्हें पारिवारिक मित्रों के साथ रहने के लिए भेज दिया गया. वैसे बाइडेन कपल के पास एक बिल्ली भी है - विलो नाम की एक छोटे बालों वाली टैब्बी.

Trending news