लाहौर में पत्थरबाजी के बाद नवाज की फ्लाइट इस्लामाबाद डायवर्ट, एयरपोर्ट से होगी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1417744

लाहौर में पत्थरबाजी के बाद नवाज की फ्लाइट इस्लामाबाद डायवर्ट, एयरपोर्ट से होगी गिरफ्तारी

एक वीडियो मैसेज जारी कर नवाज ने पाकिस्तान की आवाम से मार्मिक अपील की है.

पूर्व पीएम नवाज शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाई है. (फोटो- मरियम के ट्विटर एकाउंट से)

इस्लामाबाद. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और बेटी मरियम की गिरफ्तारी से पहले लाहौर में पार्टी समर्थकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके चलते उनकी फ्लाइट इस्लामाबाद एयरपोर्ट डायवर्ट कर दी गई है. वहां से नवाज और मरियम को गिरफ्तार कर रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा. पाकिस्तान कोर्ट की ओर से सजा मिलने के बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम लंदन से लाहौर आ रहे थे. जहां अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी थी. ऐतिहातन पाक की भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसी नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने लाहौर में 10 हजार जवान भी तैनात किए थे.

फोन सर्विस बंद
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इस हाईप्रोफाइल गिरफ्तारी के मद्देनजर लाहौर पुलिस-प्रशासन ने इलाके की फोन और इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है. वहीं, रेंजर्स की टीम एयरपोर्ट के आसपास तैनात है.     

देर रात ही बंद कर दिए गए रास्ते
प्रशासनिक आदेश जारी करने के बाद लाहौर यातायात पुलिस द्वारा हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सभी सड़कों गुरुवार की रात को बंद कर दी गई थीं.  लाहौर पुलिस ने शहर भर में नवाज शरीफ के जश्न की तैयारियां कर रही उनकी राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के कार्यकर्ताओं को रोक दिया.

ये मौके बार-बार नहीं आएंगे
पूर्व पीएम नवाज ने कहा, ''जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था वो मैंने कर दिया है. मुझे मालूम है कि 10 साल की सजा हुई है और मुझे सीधे जेलखाने में लेकर जाया जाएगा, लेकिन पाकिस्तानी कौम को बताना चाहता हूं कि मैं ये आपके और आपकी नस्लों के लिए कर रहा हूं. लिहाजा, मेरा लोगों से कहना है कि वे मेरे हाथ से हाथ मिलाकर चलें और मुल्क की तकदीर बदलें. ये मौके बार-बार नहीं आएंगे.''

 

 

 

fallback
नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने ट्वीट में कहा, मैंने बच्चों से मुश्किल हालातों का मजबूती से सामना करने को कहा है.

पाकिस्तान में तनाव का माहौल
नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने की खबर मिलने के बाद पूरे देश में तनाव का माहौल है. तनावग्रस्त माहौल के बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन ने रैली का आयोजन किया था. रैली को रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह छापे मारे हैं और लगभग 300 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इन सभी लोगों धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगा है और 30 दिन जेल की सजा सुनाई गई है.

कोर्ट ने नवाज को सुनाई 10 साल की सजा
बता दें पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया था. नवाज को एवेनफील्ड रेफरेंस केस में कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है, वहीं बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है.

Trending news