OMG: महिला को बाथरूम की फर्श के नीचे मिली 100 साल पुरानी ऐसी चीज, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11599239

OMG: महिला को बाथरूम की फर्श के नीचे मिली 100 साल पुरानी ऐसी चीज, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Chocolate Wrapper: इंग्लैंड के प्लायमाउथ (Plymouth) में रहने वाली 51 साल की एम्मा यंग (Emma Young) नाम की महिला को बाथरूम के फ्लोर के नीचे से करीब 100 साल पुराना कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट का रैपर मिला है.

OMG: महिला को बाथरूम की फर्श के नीचे मिली 100 साल पुरानी ऐसी चीज, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Cadbury dairy Milk Chocolate Wrapper: यूनाइटेड किंगडम(United Kingdom) में एक महिला को अपने बाथरूम में फर्श के नीचे कुछ ऐसा मिला, जिसने उसे हैरान कर दिया. दरअसल, इंग्लैंड के प्लायमाउथ (Plymouth) में रहने वाली 51 साल की एम्मा यंग (Emma Young) नाम की महिला को कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट का पुराना रैपर मिला.  जब एम्मा ने उस रैपर में तारीख देखा तो उसके होश उड़ गए. इसके बाद एम्मा ने तय किया कि वो रैपर (Cadbury choclate wrapper) को फ्रेम करवाएगी और अब उसने इसे फ्रेम करवाकर घर में लगाया है.

घर में रिनोवेशन के दौरान मिला कैडबरी का रैपर

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, एमा यंग (Emma Young) अपने घर के रिनोवेशन का काम करवा रहीं थी, जिस दौरान उन्हें ये रैपर मिला. एमा के बाथरूम में लकड़ी की फर्श लगी थी, जो साल 1932 में घर बनाने के समय लगा था. जब फ्लोरबोर्ड्स को हटाया गया तो उसके नीचे कैडबरी डेरी मिल्क चॉकलेट का एक रैपर मिला. रैपर पर काफी धूल लगी थी, जब उन्होंने उसको साफ कर देखा तो उस पर बड़ा-बड़ा कैडबरी डेयरी मिल्क लिखा हुआ दिखा.

तब कितनी थी डेयरी मिल्क की कीमत?

रिपोर्ट के अनसुार, एमा यंग (Emma Young) ने इसके बाद पता लगाया तो कन्फेक्शनरी वालों ने बताया कि साल  1930-1934 के बीच इस चॉकलेट को बनाया गया होगा और यह किंग जार्ज पंचम के शासनकाल के दौरान का हो सकता है. उस वक्त कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट 6 पेनी की मिलती थी. एम्मा का कहना है कि इतने साल बाद भी इस रैपर को इतनी अच्छी स्थिति में पाकर वो हैरान थीं. उनका कहना है कि उन्हें यकीन ही नहीं होता है कि ये करीब सौ साल पुराना है.

रैपर पर कैडबरी ने जारी किया बयान

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, डेयरी मिल्क का 100 साल पुराना रैपर मिलने के बाद कैडबरी ने भी बयान जारी किया है और कहा है कि कैडबरी से जुड़ी इस खबर ने काफी खुशी दी है. कैडबरी के प्रवक्ता ने कहा, 'हमें इससे काफी खुश हैं जो इस कैडबरी के इतिहास से जुड़े हिस्से की वजह से आई है. कैडबरी देश के लोगों का पसंदीदा चॉकलेट ब्रांड है और इसका इतिहास काफी उन्नत रहा है. कैडबरी का ब्रिटिश कल्चर में पिछले 200 सालों से ज्यादा समय से योगदान रहा है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news