ZEE जानकारीः यूएस राष्ट्रपति ट्रंप का प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से झगड़ा?
Advertisement

ZEE जानकारीः यूएस राष्ट्रपति ट्रंप का प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से झगड़ा?

CNN और Donald Trump के बीच हमेशा से ही विवाद रहा है. Trump, कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से इस News Channel की आलोचना कर चुके हैं और इस Media संस्थान को Fake News यानी फर्ज़ी ख़बरों की फैक्ट्री कह चुके है.

ZEE जानकारीः यूएस राष्ट्रपति ट्रंप का प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से झगड़ा?

क्या आपने किसी देश के राष्ट्रपति को Press Conference में किसी पत्रकार के साथ झगड़ा करते हुए देखा है? अगर नहीं, तो आज आपको दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति, Donald Trump का व्यवहार ध्यान से देखना चाहिए. अमेरिका में Mid-Term Election के नतीजे आने के बाद, White House में एक Press Conference हो रही थी. और Donald Trump पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान वहां पर अलग-अलग News Channels के लिए काम करने वाले पत्रकार मौजूद थे. उन्हीं में से एक थे, CNN के Chief White House Correspondent, Jim Acosta...

CNN और Donald Trump के बीच हमेशा से ही विवाद रहा है. Trump, कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से इस News Channel की आलोचना कर चुके हैं और इस Media संस्थान को Fake News यानी फर्ज़ी ख़बरों की फैक्ट्री कह चुके है. अमेरिका के राष्ट्रपति को जब भी मौका मिलता है, वो इस News Channel के पत्रकारों के साथ, भिड़ जाते हैं. कल भी ऐसा ही हुआ. White House में Press Conference के दौरान, जब Jim Acosta ने Trump से तीखे सवाल पूछे, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. बल्कि उन्होंने इस रिपोर्टर को ही असभ्य और क्रूर कह दिया.

जब इतने से मन नहीं भरा, तो Trump ने White House के कर्मचारी से इस पत्रकार का Mike छीनने का आदेश दिया. और इसके कुछ देर बाद White House ने CNN के पत्रकार का Press Pass, रद्द कर दिया. ये Donald Trump की Press Conference नहीं बल्कि Boxing Ring में हो रहा एक Bout लग रहा था. और इस मैच में ट्रंप ने, उनका विरोध करने वाले पत्रकारों को Knock Out कर दिया.

Trending news