लालू के 7 दामाद... एक को अखिलेश ने दिया टिकट, बाकी 6 क्या करते हैं?

 Lalu Yadav Son In Law: बिहार के पूर्व CM लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को सपा ने कन्नौज से टिकट दिया है. लालू की 7 बेटियां हैं, सबकी बड़े घरानों में शादी हुई है. 

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Apr 22, 2024, 02:56 PM IST
  • मुलायम के पोते हैं तेज प्रताप
  • मैनपुरी से रहे हैं सांसद
लालू के 7 दामाद... एक को अखिलेश ने दिया टिकट, बाकी 6 क्या करते हैं?

नई दिल्ली: Lalu Yadav Son In Law: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें कन्नौज से अखिलेश ने अपने परिवार के सदस्य और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव के नाम की घोषणा की है. तेज प्रताप मैनपुरी से भी सांसद रह चुके हैं. 

मुलायम के पोते हैं तेज प्रताप
लालू प्रसाद यादव की 7 बेटियां हैं. तेज प्रताप यादव लालू-राबड़ी की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी के पति हैं. वे रिश्ते में पूर्व CM मुलायम सिंह यादव के पोते लगते हैं. राज लक्ष्मी और तेज प्रताप की मुलाकात पढ़ाई के दौरान हुई थी. 

लालू के बाकी 6 दामाद कौन, क्या करते हैं?

शैलेश कुमार: लालू की सबसे बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती के पति का नाम शैलेश कुमार है. शैलेश और मीसा की शादी साल 1999 में हुई. शैलेश कुमार पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. वे खुद की एक कंपनी चलाते है. उन्हें दो बेटियां और एक बेटा है.

विक्रम सिंह: लालू की बेटी चंदा यादव की शादी 2006 में विक्रम सिंह से हुई. चंदा के पति विक्रम इंडियन एयरलाइंस में पायलट हैं. चंदा यादव ने वकालत पढ़ी है. 

जितेंद्र यादव: लालू-राबड़ी की बेटी रागिनी की शादी साल 2012 में राहुल यादव से हुई. राहुल जितेंद्र यादव के बेटे हैं. जितेंद्र सपा के नेता हैं, वे कांग्रेस में भी रहे हैं. राहुल यादव भी पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं. वे भी समाजवादी पार्टी में हैं. 

विनीत यादव: लालू की बेटी हेमा यादव की शादी दिल्ली में हुई. उनके ससुराल पक्ष के लोग भी राजनीति में सक्रिय हैं. हेमा के पति विनीत यादव भी नेता हैं. 

चिरंजीव राव: लालू-राबड़ी की बेटी अनुष्का अनुष्का रावकी शादी हरियाणा सरकार में मंत्री रहे अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव से हुई. चिरंजीव राव रेवाड़ी हरियाणा की रेवाड़ी से विधायक हैं. वे हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं. 

समरेश सिंह: लालू प्रसाद को बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी दी थी. वे खुद भी इस बार चुनावी राजनीति में उतरी हैं. उनकी शादी 2002 में बिहार के औरंगाबाद के समरेश सिंह से हुई. समरेश पेशे कंप्यूटर इंजीनियर हैं. वे सिंगापुर में रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav 2024: JDU की राह में रोड़ा बन सकती हैं ये 5 सीटें, 'मोदी मैजिक' के बावजूद नीतीश के सामने चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़