Pallavi Dempo: अरबपति है BJP की ये महिला प्रत्याशी, लंदन और दुबई में है करोड़ों का घर

Pallavi Dempo Net Worth: पल्लवी डेम्पो भाजपा की गोवा में पहली महिला उम्मीदवार हैं. हलफनामे में पल्लवी ने अपनी संपत्ति 1,400 करोड़ रुपये बताई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2024, 03:22 PM IST
  • दक्षिण गोवा से BJP की प्रत्याशी
  • विरियाटो फर्नांडिस से मुकाबला
Pallavi Dempo: अरबपति है BJP की ये महिला प्रत्याशी, लंदन और दुबई में है करोड़ों का घर

नई दिल्ली: Pallavi Dempo Net Worth:  लोकसभा चुनाव 2024 में कई ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके पास करोड़ों की संपत्ति है. इनमें छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ रहे पूर्व CM कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ का नाम भी है. अब दक्षिण गोवा से भाजपा की प्रत्याशी पल्लवी डेम्पो का नाम भी चर्चा में आ गया है. वे एक अरबपति महिला प्रत्याशी हैं. 

1400 करोड़ की संपत्ति
पल्लवी डेम्पो भाजपा की गोवा में पहली महिला उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के विरियाटो फर्नांडिस से है. पल्लवी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष 119 पन्नों का हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में पल्लवी ने अपनी संपत्ति 1,400 करोड़ रुपये बताई है. इसमें पल्लवी के पति श्रीनिवास की संपत्ति भी शामिल है. 

चल और अचल संपत्ति
पल्लवी डेम्पो के पास 255.4 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उनके पति श्रीनिवास के पास मूल्य 994.8 करोड़ रुपये की संपत्ति है. पल्लवी की चल संपत्ति की मार्केट वैल्यू 28.2 करोड़ रुपये है, जबकि पति श्रीनिवास की अचल संपत्ति की कुल मार्केट वैल्यू 83.2 करोड़ रुपये है. पल्लवी के पास 217.11 करोड़ रुपये के बॉन्ड हैं. साथ ही 12.92 करोड़ रुपये की सेविंग भी है. 

लंदन और दुबई में घर
पल्लवी डेम्पो के विदेश में भी घर हैं. पल्लवी के पास लंदन में 10 करोड़ का घर है. जबकि दुबई में 2.5 करोड़ रुपये का घर है. ये घर पल्लवी और उनके पति के नाम पर हैं. 

इतने रुपये की रिटर्न भरी
पल्लवी डेम्पो के पास 5.7 करोड़ रुपये की ज्वेलरी है. 9.75 करोड़ रुपये की अन्य कीमती वस्तुएं भी हैं. इसके अलावा दंपति के पास 2.54 करोड़ रुपये की लग्जरी गाड़ियां भी हैं. दंपति का बड़ा बिजनेस है. पल्लवी डेम्पो ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 10 करोड़ रुपये की आयकर रिटर्न भरी थी. जबकि उनके पति ने 11 करोड़ रुपये की रिटर्न दाखिल की थी.

ये भी पढ़ें- UP Lok Sabha Chunav: क्या टूट जाएगा BJP का मिशन-80 का सपना? जानें फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़