तृणमूल की खरी-खरी, आत्ममुग्ध है कांग्रेस, अपने आंतरिक कलह से निपटने की जरूरत

 कांग्रेस को केवल दक्षिणी राज्य तेलंगाना में उसे जीत हासिल हुई. अभिषेक बनर्जी ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए केवल बयानबाजी के बजाय ठोस कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदरूनी मतभेद दूर हो गए होते तो नतीजे कुछ और हो सकते थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2023, 09:25 PM IST
  • अभिषेक बनर्जी ने साधा निशाना.
  • बोले- अंदरूनी कलह से निपटना होगा.
तृणमूल की खरी-खरी, आत्ममुग्ध है कांग्रेस, अपने आंतरिक कलह से निपटने की जरूरत

कोलकाता. तीन राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी को दोस्तों की तरफ से 'नसीहत' का सामना करना पड़ रहा है. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के टॉप लीडर अभिषेक बनर्जी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस आत्ममुग्धता से पीड़ित है और उससे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपनी आंतरिक कलह से निपटने का आह्वान किया.

केवल तेलंगाना में जीती कांग्रेस
बता दें कि कांग्रेस को केवल दक्षिणी राज्य तेलंगाना में उसे जीत हासिल हुई. बनर्जी ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए केवल बयानबाजी के बजाय ठोस कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदरूनी मतभेद दूर हो गए होते तो नतीजे कुछ और हो सकते थे.

क्या बोले अभिषेक बनर्जी
टीएमसी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले बनर्जी ने सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया और सभी से राजनीतिक अहंकार को अलग रखने और अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूत और सक्षम व्यक्तियों को चुनाव लड़ने का मौका देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा- मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता, लेकिन इतना कहूंगा कि कांग्रेस के कई नेता आत्ममुग्धता और अहंकार से ग्रस्त हैं. वे योग्य लोगों को अवसर नहीं दे रहे हैं और सुर्खियों में बने रहने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस की कमी यह है कि योग्य कार्यकर्ताओं को काम करने का मौका नहीं दिया गया और सक्षम लोगों को किनारे कर दिया गया.

6 दिसंबर की बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता 
इस बीच यह भी खबर आ रही है कि ममता बनर्जी 6 दिसंबर को कांग्रेस द्वारा बुलाई गई बैठक में नहीं शामिल होंगी. ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने के सवाल पर कहा है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. अगर जानकारी होती तो जरूर जाती. उन्होंने कहा कि मैंने उत्तरी बंगाल का दौरा तय कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 7 बार जीत चुके राठौड़, फिर क्यों हारे चुनाव; क्या हराने में है इस बड़े नेता का हाथ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़