Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव को गुरुवार को दी जाएगी श्रद्धांजलि, दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

राजू श्रीवास्तव का उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को पैदा हुए. बचपन में उन्हें सब सत्य प्रकाश श्रीवास्तव के नाम से जाना करते थे. उन्हें बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 02:42 PM IST
  • परिवार दिल्ली में करेगा अंतिम संस्कार
  • सारे नजदीकी रिश्तेदार होंगे शामिल
Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव को गुरुवार को दी जाएगी श्रद्धांजलि, दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: 58 साल की उम्र में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने दुनिया से विदा ले लिया. ऐसे में उनके परिवार ने उनका अंतिम संस्कार मुंबई या लखनऊ में करवाने की बजाय दिल्ली में करवाने का फैसला लिया है. परिवार का कहना है कि रिश्तेदारों के लिए मुंबई या लखनऊ की जगह दिल्ली पहुंचना ज्यादा आसान है. बता दें कि राजू श्रीवास्तव का परिवार काफी बड़ा है. ऐसे में सभी उनके अंतिम दर्शन कर सके इसके लिए ये फैसला लिया गया है.

कॉमेडी का सफर

राजू श्रीवास्तव का उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को पैदा हुए. बचपन में उन्हें सब सत्य प्रकाश श्रीवास्तव के नाम से जाना करते थे. उन्हें बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पूरे भारत में पहचान मिली. इसके बाद उन्होंने कभी पलटकर नहीं देखा. 

42 दिनों से अस्पताल

राजू श्रीवास्तव 42 दिनों से अस्पताल में थे. सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उनका निधन हुआ. उनके भाई और परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की. वो काफी दिनों से वेंटिलेटर पर भर्ती थे. डॉक्टर उनकी हालत को लगातार मॉनीटर कर रहे थे. ऐसे में ब्रेन को पहुंचे नुकसान की वजह से वो होश में नहीं आ पा रहे थे.

राजनीति में हाथ

2014 में राजू श्रीवास्तव ने सपा से टिकट लिया. फिर कुछ कारणों से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. इसके बाद जैसे हीचुनाव खत्म हुए वो भाजपा में शामिल हो गए. उन्हें स्वच्छ भारत में भी नामांकित किया गया था. उन्होंने स्वच्छता अभियान में कई शहरों में जागरुकता फैलाने का भी काम किया. 2019 में उन्हें यूपी फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया.

ये भी पढ़ें: Raju Srivastava passes away: राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को कहा अलविदा, हार गए जिंदगी की जंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़