जब माधुरी दीक्षित ने शूटिंग के दौरान ब्लाउज उतारने से कर दिया था मना, इस निर्देशक ने फिल्म से कर दिया था बाहर

Shanakht film Kissa: फिल्मों को बनाने में बहुत मेहनत लगती है. वहीं सब ठीक होता है, तो एक्टर और निर्देशक के बीच चीजें बिगड़ जाती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ माधुरी दीक्षित के साथ, जब एंड टाइम पर उन्होंने एक फिल्म में बोल्ड सीन देने से मना किया, जिसके बाद एक्ट्रेस को...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 11, 2023, 11:12 AM IST
  • माधुरी दीक्षित ने सीन करने से किया मना
  • टीनू आनंद हो गए थे नाराज
जब माधुरी दीक्षित ने शूटिंग के दौरान ब्लाउज उतारने से कर दिया था मना, इस निर्देशक ने फिल्म से कर दिया था बाहर

नई दिल्ली:Shanakht film Kissa: बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए लोगों के दिलों पर राज करती हैं. दर्शक उनका नाम सुनकर ही स्माइल कर देते हैं. एक टाइम था जब हर निर्देशक उनके साथ काम करने को तैयार रहता था. लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. यह निर्देशक कोई और नहीं बल्कि टीनू आनंद थे. 

टीनू आनंद ने खुद किया था खुलासा

इस किस्से का खुलासा खुद टीनू आनंद ने किया था. कालिया और शहंशाह फिल्म करने के बाद अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले टीनू आनंद ने एक फिल्म बनाने का प्लान बनाया था. 1989 में 'शनाख्त' नाम की फिल्म में बिग बी के साथ माधुरी दीक्षित की जोड़ी बनाई गई. लेकिन शूटिंग के पहले दिन ही टीनू की माधुरी दीक्षित से इतनी तेज बहस हो गई कि एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर कर दिया गया.

सीन करने से माधुरी दीक्षित ने किया मना

फिल्म के एक सीन में माधुरी दीक्षित को जंजीर जकड़े अमिताभ को गुंड़ो से बचाना था. जिसके लिए उन्हें अपने कपड़े उतारने होते हैं. निर्देशक टीनू का कहना था कि एक्ट्रेस को सबसे पहले अपने ब्लाउज को उतारना था. लेकिन माधुरी ने ये सीन करने से लास्ट में मना कर दिया. जब कि फिल्म साइन करने से पहले ही उन्हें इसके बारे में बता दिया गया था. वह पहले सहमत थीं, फिर अचानक मना कर दिया.

टीनू का चढ़ा पार

किस्सा बताते हुए टीनू ने कहा कि शूटिंग के पहले दिन जब यह सीन शूट होने जा रहा था, तब माधुरी ने सीन करने से इनकार कर दिया, 'मैंने पूछा भी क्या हुआ? माधुरी ने कहा, 'टीनू, मैं यह सीन नहीं करना चाहती.' मैंने कहा, 'मुझे माफ करना, क्योंकि आपको यह सीन करना होगा.' माधुरी ने कहा, 'नहीं! मैं नहीं करना चाहती.' इसके बाद मैंने कहा, 'ठीक है, पैकअप करो, फिल्म को अलविदा कहो. मैं अपनी शूटिंग कैंसिल कर दूंगा'.

फिल्म नहीं हो पाई रिलीज

सेट पर हालात को बिगड़ते देख अमिताभ बच्चन ने महौल को शांत करने की कोशिश की थी. निर्देशक ने बताया कि उन्होंने मुझसे कहा, 'रहने दो, बहस क्यों कर रहे हो? अगर उसे कोई समस्या है.' लेकिन टीनू अड़े रहे और कहा, 'अगर दिक्कत थी, तो  फिल्म साइन करने से पहले बताना था. वहीं काफी देर बाद माधुरी के सेक्रेटरी ने टीनू से कहा कि माधुरी ये सीन करने को राजी हैं. खास बात यह थी कि यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई.

 

इसे भी पढ़ें: जेठालाल पर डोरे डाल नहीं मिली थी पहचान, 'इश्कबाज' ने फिर ऐसे बदली Surbhi Chandna की किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़