बीजेपी चाहती है दूसरी पार्टियों को तोड़ना, जयंत के NDA में शामिल होने की चर्चा पर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी

सीटों के बंटवारे और प्रत्याशियों के चयन पर सपा के साथ बात बिगड़ जाने के बाद रालोद की एनडीए में जाने की चर्चा ने जोर पकड़ा है. जयंत अगर एनडीए के साथ जाते हैं तो सपा व कांग्रेस को चुनावी गणित गड़बड़ाने की चिंता हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2024, 11:10 PM IST
  • जयंत के एनडीएम में शामिल होने की चर्चा.
  • सपा सुप्रीमो ने इस मुद्दे पर दी है प्रतिक्रिया.
बीजेपी चाहती है दूसरी पार्टियों को तोड़ना, जयंत के NDA में शामिल होने की चर्चा पर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी

लखनऊ. राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने की अटकलों पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा-बीजेपी दलों को तोड़ना जानती है, उसे किसको कब शामिल करना है, कब खरीदना है, सब पता है. बीजेपी यह भी जानती है कि कैसे बेईमानी करनी है. चंडीगढ़ में आपने देखा कि किस तरह से बेईमानी हुई.

अखिलेश ने कहा-'बीजेपी जानती है कि कब किसको कैसे क्‍या करना है. किसके पास ईडी भेजनी है, किसके पास सीबीआई भेजनी है, कब कहां आयकर का छापा डलवाना है और किस पत्रकार का कब मुंह बंद कराना है.' दरअसल RLD और भाजपा के बीच गठबंधन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि RLD चीफ जयंत सिंह ने इस पर स्थिति साफ नहीं की है. पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक RLD अपने नफा-नुकसान का आकलन करने के बाद ही तस्वीर साफ करेगी.

क्यों चर्चा ने पकड़ा जोर
सीटों के बंटवारे और प्रत्याशियों के चयन पर सपा के साथ बात बिगड़ जाने के बाद रालोद की एनडीए में जाने की चर्चा ने जोर पकड़ा है. जयंत अगर एनडीए के साथ जाते हैं तो सपा व कांग्रेस को चुनावी गणित गड़बड़ाने की चिंता हो गई है. इसलिए अब वह भी जयंत को मनाने में जुट गए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि जयंत चौधरी बहुत पढ़े लिखे और सुलझे इंसान हैं। वह राजनीति को समझते हैं. मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है, वे उसे कमज़ोर नहीं होने देंगे.

राजभर का दावा-12 को शामिल होंगे जयंत
इस बीच सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 12 फरवरी को जयंत चौधरी एनडीए के साथ आ जाएंगे. ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रालोद के मुखिया जयंत चौधरी 12 फरवरी को भाजपा गठबंधन का हिस्सा होंगे. ओमप्रकाश राजभर ने साफ इशारा किया है कि 12 फरवरी तक रुक जाइए और देखिएगा नतीजा क्या होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़