IRCTC में अपना हिस्सा बेचेगी केंद्र सरकार, 10 सितंबर तक लगेंगी बोलियां

देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर कोरोना वायरस का पड़ रहा है. लॉकडाउन के कारण कारोबार और उद्योग धंधों को बहुत नुकसान झेलना पड़ा. इसका प्रतिकूल असर केंद्र सरकार को झेलना पड़ा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2020, 09:24 AM IST
    • 15 से 20 फीसदी हिस्सा बेचना चाहती है केंद्र सरकार
    • 10 सितंबर तक लगेंगी बोलियां
IRCTC में अपना हिस्सा बेचेगी केंद्र सरकार, 10 सितंबर तक लगेंगी बोलियां

नई दिल्ली: केंद्र सरकार भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) में अपनी हिस्सेदारी का कुछ हिस्सा बेचना चाहती है. इसके लिए सरकार ने 10 सितंबर तक बोलियां आमन्त्रित की थीं. गौरतलब है कि IRCTC में रेलवे करीब 15 से 20 फीसद हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है. केंद्र सरकार ऑफर फॉर सेल  (OFS) के माध्यम से ICRTC में यह हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है.

क्लिक करें- 21 सितंबर से खुल रहे स्कूल, सरकार ने छात्रों और टीचर्स के लिए जारी की गाइडलाइंस

10 सितंबर तक लगेंगी बोलियां

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश भर लॉक डाउन लगा दिया गया था. इसका प्रतिकूल असर देसग की अर्थव्यवस्था पर पड़ा. हालत ये है कि कि देश की GDP 24 फीसदी तक लुढ़क गयी है. केंद्र सरकार ने सितंबर को संभावित बोलीदाताओं के साथ एक पूर्व बोली बैठक आयोजित की गई थी. DIPAM ने अब अपनी वेबसाइट पर संभावित बोलीदाताओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों पर अपनी प्रतिक्रिया पोस्ट की है.

क्लिक करें- Kangana in Mumbai: आज मुंबई पहुंचने से पहले कंगना ने गिराया ट्वीट बम

15 से 20 फीसदी हिस्सा बेचना चाहती है केंद्र सरकार

उल्लेखनीय है कि सेबी के सार्वजनिक होल्डिंग मानक को पूरा करने के लिए, सरकार को कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 75 फीसद तक लाना होगा. आपको बता दें कि 4 सितंबर को संभावित बोलीदाताओं के साथ एक पूर्व बोली बैठक आयोजित की गई थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़