असम में बढ़ा विवाद तो हिमंता ने राहुल को दे डाली गिरफ्तारी की धमकी

कांग्रेस समर्थकों की मंगलवार को गुवाहाटी में पुलिस के साथ झड़प हो गई. भारी यातायात भीड़ की संभावना का हवाला देते हुए राहुल गांधी की न्याय यात्रा को गुवाहाटी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2024, 07:19 PM IST
  • हिमंता ने दे डाली है चेतावनी.
  • शिकायत दर्ज करने का निर्देश.
असम में बढ़ा विवाद तो हिमंता ने राहुल को दे डाली गिरफ्तारी की धमकी

नई दिल्ली. असम में विवाद बढ़ने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गिरफ्तारी की धमकी दे डाली है.  सरमा ने कहा कि राहुल गांधी ने सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ बढ़काया. सरमा ने राहुल को लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तारी की धमकी दे डाली है. बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस बीजेपी के बीच काफी जुबानी जंग हो चुकी है. 

हिमंता ने किया पोस्ट
हिमंता ने एक वीडियो के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है- प्रमाण सामने आ रहे हैं कि किस प्रकार से राहुल गांधी और जितेंद्र सिंह ने भीड़ को असम पुलिस के जवानों को मारने के लिए भड़काया. हमारे जवान जनता के सेवक हैं, किसी शाही परिवार के नहीं. निश्चिंत रहिए, क़ानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं, आप तक जरूर पहुंचेंगे.

शिकायत दर्ज करने का निर्देश
सरमा ने कथित तौर पर 'भीड़ को उकसाने' के लिए राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया. सरमा ने लिखा-ये असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं। हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं. ऐसी नक्सली रणनीति हमारी संस्कृति के लिए पूरी तरह से अलग है. असम पुलिस के डीजीपी को भीड़ को उकसाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.

राहुल गांधी ने लगाए आरोप
बता दें कि कांग्रेस समर्थकों की मंगलवार को गुवाहाटी में पुलिस के साथ झड़प हो गई. भारी यातायात भीड़ की संभावना का हवाला देते हुए राहुल गांधी की न्याय यात्रा को गुवाहाटी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी. इस बीच, गांधी ने असम सरकार पर उन्हें विश्वविद्यालय के छात्रों से नहीं मिलने देने का भी आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर असम में होगी FIR, बोले- बैरिकेड्स तोड़े, कानून नहीं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़