Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर असम में होगी FIR, बोले- बैरिकेड्स तोड़े, कानून नहीं...

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मुझे स्टूडेंट्स से बात करने से रोका जा रहा है. हमने भले बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2024, 02:48 PM IST
  • राहुल पर दर्ज होगी FIR
  • असम CM ने दिए निर्देश
Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर असम में होगी FIR, बोले- बैरिकेड्स तोड़े, कानून नहीं...

नई दिल्ली: Bharat Jodo Nyay Yatra:  कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) की यात्रा असम में है. इस बीच राज्य सरकार और राहुल गांधी के बीच फिर से विवाद हो गया है. असम के गुहावाटी में कांग्रेस को शहर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालने की अनुमति नहीं मिली. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं बैरिकेट्स को तोड़ दिए हैं. इस पर राहुल गांधी ने कहा है कि बैरिकेड्स तोड़े हैं, कानून नहीं. हालांकि, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने पुलिस DGP को राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. 

'राहुल ने भीड़ को उकसाया'
राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने DGP को निर्देश देते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने भीड़ को उकसाया है, उनके खिलाफ FIR दर्ज करें. प्रशासन का कहना है कि कांग्रेस की यात्रा को शहर में से गुजरने की अनुमति नहीं दी गई थी. लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा शहर‌ के अंदर की तरफ बढ़ रहत थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए. इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता पुलिस से से भिड़ गए. 

राहुल- मुझे छात्रों से बात नहीं करने दी जा रही
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मुझे स्टूडेंट्स से बात करने से रोका जा रहा है. हमने भले बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगे. बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा सुबह 10 बजे क्वींस होटल से शुरू हुई थी. राहुल गांधी की गुवहाटी में एक सार्वजनिक सभा भी होनी है. मंगलवार को राहुल की यात्रा का दसवां दिन है.

पहले करेंगे बैठक, फिर छात्रों से बातचीत
कांग्रेस की ओर से जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक, राहुल मेघालय के री भोई जिले के जोराबाट में एक होटल में बैठक करेंगे. यह बैठक उत्तर पूर्व कांग्रेस कमेटी के नेताओं के साथ होगी. इसके बाद वो गुवाहाटी में छात्रों और सिविल सोसायटी के सदस्यों से बातचीत करेंगे.

ये भी पढ़ें- म्यांमार सेना का विमान मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोग थे शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़