कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे थे

पंजाब के जालंधर से कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह अचानक बीमार पड़ गए थे. आनन फानन में उन्हें फगवाड़ा के विर्क अस्पताल ले जाया गया था. जहां उनका निधन हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा के दौरान चलते समय ही उनकी धड़कनें तेज हो गई थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 10:01 AM IST
  • कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह अचानक बीमार पड़ गए थे
  • आनन फानन में उन्हें फगवाड़ा के विर्क अस्पताल ले जाया गया था
कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे थे

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से बेहद दुखद खबर आ रही है. कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन हो गया है. वह काफी समय से भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा के दौरान चलते समय ही उनकी धड़कनें तेज हो गई थीं. इसके बाद उन्हें तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. संतोख सिंह की तबीयत बिगड़ते ही राहुल गांधी ने भी यात्रा रोक दी और अस्पताल पहुंच गए.

जालंधर से थे सांसद
पंजाब के जालंधर से कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह अचानक बीमार पड़ गए थे. आनन फानन में उन्हें फगवाड़ा के विर्क अस्पताल ले जाया गया था. जहां उनका निधन हो गया. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी ट्वीट कर संतोख सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

संतोख सिंह का राजनीतिक जीवन
संतोख सिंह दूसरी बार सांसद बने थे.2014 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने भारतीय आम चुनाव जीता था. इससे पहले वह कांग्रेस की 1992 से 1997 की सरकार में मंत्री थे. 1978 में पंजाब युवा कांग्रेस से उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. उनका जन्म 18 जून 1946 को जालंधर, पंजाब हुआ था. उनके एक बेटा और एक बेटी हैं. 

ये भी पढ़ें- 'तारक मेहता का उलटा चश्मा' फेम सुनील होलकर का निधन, आखिरी पोस्ट पढ़कर सबको लगा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़