PM मोदी को दानिश अली का पत्र, कहा- 'दुनिया देख रही है, आप इस बार भी खामोश...',बिधूड़ी के खिलाफ की ये मांग

Danish Ali letter to PM Modi: बिधूड़ी द्वारा गलत बयानबाजी का शिकार हुए बसपा सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और PMO से मामले पर निंदा व्यक्त करते हुए स्टेटमेंट मांगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2023, 05:11 PM IST
  • बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • PMO से निंदा व्यक्त करते हुए स्टेटमेंट मांगा
PM मोदी को दानिश अली का पत्र, कहा- 'दुनिया देख रही है, आप इस बार भी खामोश...',बिधूड़ी के खिलाफ की ये मांग

Danish Ali letter to PM Modi: बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पर पिछले सप्ताह लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने गलत  बयानबाजी की थी. इसके बाद बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी थी और अन्य पार्टियों के नेताओं ने मामले पर निंदा व्यक्त की थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद दानिश अली से मिलने गए थे. अब जहां शुक्रवार को अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पीएम को लिखे अपने पत्र में, दानिश अली ने इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से एक सार्वजनिक बयान की मांग की. मुस्लिम सांसद ने लिखा, 'इस घटना ने मेरे चारों ओर असुरक्षा का व्यापक माहौल पैदा कर दिया है.

दानिश अली ने आगे लिखा कि बिधूड़ी को उचित सजा दी जानी चाहिए ताकि कोई भी ऐसा कृत्य दोबारा न कर सके. दानिश अली ने कहा, 'श्री बिधूड़ी द्वारा सदन में दी गई धमकियों और उसके बाद अलग-अलग जगहों से आ रही धमकियों में वृद्धि को देखते हुए, मैं आपसे मेरे आसपास सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का आग्रह करता हूं.'

दुनिया देख रही है…आप इस बार भी खामोश
दानिश ने X पर पीएम मोदी को भेजा गया पत्र पोस्ट किया और उसपर लिखा, 'दुनिया देख रही है…आप इस बार भी खामोश हैं.' इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा, 'आज, मैंने माननीय प्रधानमंत्री और लोकसभा के नेता श्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा और उनसे अनुरोध है कि संसदीय मर्यादा को बनाए रखें और उसकी रक्षा करें, अपनी चुप्पी तोड़ें, क्योंकि दुनिया भारत को करीब से देख रही है.'

 

क्या है मामला?
लोकसभा में बहस के दौरान रमेश बिधूड़ी द्वारा दानिश अली के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल किया गया, जिसकी खूब आलोचना हुई और विपक्षी नेता दानिश के समर्थन में एकजुट हो गए. राहुल गांधी दानिश से मिलने उनके आवास पर गए, जबकि कई विपक्षी नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर जो कुछ हुआ उसकी जांच की मांग की है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और भाजपा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. हालांकि, विवाद के बीच बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक की चुनावी ड्यूटी दे दी गई.

इस बीच, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि दानिश अली ने पीएम मोदी के खिलाफ अक्षम्य शब्दों का इस्तेमाल कर रमेश बिधूड़ी को उकसाया.

ये भी पढ़ें- New TCS Rule: अब विदेश में पैसे भेजना हो जाएगा महंगा, अक्टूबर से लागू होगा ये रूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़