Rahul Gandhi: 'UP का भविष्य शराब पीकर नाच रहा है', रायबरेली में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi in Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने रायबरेली में कहा कि मैं वाराणसी गया. मैंने यहां रात को देखा कि बाजा बज रहा है और यूपी का भविष्य सड़क पर शराब पीकर नाच रहा है. बता दें कि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2024, 06:12 PM IST
  • पेपर लीक पर भी बोले राहुल
  • OBC का मुद्दा भी उठाया
Rahul Gandhi: 'UP का भविष्य शराब पीकर नाच रहा है', रायबरेली में बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली: Rahul Gandhi in Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का भविष्य शराब पीकर सड़क पर लेटते हुए नशे में नाच रहा है. जबकि दूसरी तरफ राम मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी, अंबानी और भारत के अरबपति दिखते हैं.

क्या बोले राहुल गांधी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा यूपी में है. रायबरेली में उन्होंने कहा कि मैं वाराणसी गया. मैंने यहां रात को देखा कि बाजा बज रहा है और यूपी का भविष्य सड़क पर शराब पीकर नाच रहा है. जबकि देश के अरबपति और पीएम मोदी राम मंदिर में दिखते हैं

पेपर लीक पर भी बोले राहुल
राहुल गांधी ने रैली में कहा कि देश के बच्चों को पढ़ने के लिए कहा जाता है, ताकि वो नौकरी पा सकें. लेकिन पढ़ाई के लिए लाखों रुपये खर्च करने के बाद जब बच्चे परीक्षा देते हैं तो पेपर लीक हो जाते हैं. पढ़ने वालों को नौकरी नहीं मिलती, जबकि कुछ लोगों को बिना कुछ किए कुछ लोग नौकरी पा जाते हैं.

दलितों को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में एंट्री नहीं मिली
राहुल गांधी ने यूपी में OBC कार्ड खेलते हुए कहा कि आप भारत की 200 बड़ी कंपनियां देखिए, उनमें एक कर्मचारी  भी OBC, दलित या आदिवासी वर्ग का नहीं मिलगा. जबकि आप मनरेगा और अस्थाई मजदूरों की लिस्ट देखेंगे तो इसमें ये लोग दिखेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम धूमधाम से हुआ लेकिन इसमें दलितों को एंट्री नहीं मिली. देश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी वहां आने नहीं दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Chandigarh mayoral polls: सुप्रीम कोर्ट ने अमान्य किए गए 8 मतपत्रों को वैध बताया, दिया फिर से वोटों की गिनती का आदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़