Bihar: शराब छिपाने का शातिराना जुगाड़, सड़क पर ही बना दिया तहखाना

बिहार में शराब छिपाने का अनोखा तरीका सामने आया है. जहां शराब तस्करों ने सड़क पर ही तहखाना बना रखा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 04:54 PM IST
  • बिहार में शराब छिपाने का अनोखा तरीका
  • तस्करों ने सड़क पर ही बना दिया तहखाना
Bihar: शराब छिपाने का शातिराना जुगाड़, सड़क पर ही बना दिया तहखाना

नई दिल्ली: शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब पकड़ने के लिए मद्य निषेध विभाग और पुलिस रोज नए नए तरीके अपना रही है तो शराब तस्कर भी 'तू डाल डाल तो मैं पात पात' कहावत चरितार्थ करते हुए शराब तस्करी के नए तरीके इजाद कर रहे हैं.

शराब तस्करों ने सड़क पर ही बनाया शराब का तहखाना
ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर में देखने को मिला जहां शराब तस्करों ने सड़क पर ही तहखाना बनाकर शराब छिपा दिया.

अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर इलाके में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर सड़क के अंदर बने तहखाने से चार बोरी भरकर शराब बरामद की है. जब्त शराब 80 लीटर है और यह अलग-अलग ब्रांड की है.

उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया एक्साइज इंस्पेक्टर पिंकी कुमारी के नेतृत्व में ये कारवाई की गई है. इस मामले में जांच करने पर स्थानीय राजा नाम के युवक की संलिप्तता सामने आई है. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर छिपाया शराब का स्टॉक
उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर शराब का स्टॉक किया गया है. जमीन खोदकर तो कई बार शराब बरामद हो चुकी है, लेकिन, यह पहला मामला था जिसमे सड़क खोदने की बात पता लगी.

सूचना के आधार पर छापेमारी टीम मौके पर पहुंची. वहां पर ढलाई वाला रोड था, जो बस्ती के अंदर जाता था. रोड के बीचोबीच गोल आकार का स्लैब रखा हुआ दिखा. इसे देखकर टीम को संदेह हुआ तो स्लैब हटाया गया. अंदर से चार बोरियां शराब बरामद की गई.

उत्पाद निरीक्षक ने बताया की शराब महंगे ब्रांड की थी. उन्होंने कहा कि घटनास्थल को देखकर प्रतीत हो रहा था कि रोड बनने के बाद इसमें गड्ढा किया गया था. गड्ढे के अंदर छह फीट का गोल आकार का सीमेंट का ढाला हुआ रिंग मिला. इससे पानी का रिसाव होने से बचाने के लिए डाला गया था. मामले की जांच की जा रही है.
(इनपुट: आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- पिछले साल भारत का सबसे प्रदूषित शहर रहा दिल्ली, 131 शहरों को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़