वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

नरिक नॉर्टजे इस समय वर्ल्ड के सबसे तेज गेंदबाज हैं और वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए घातक साबित हो सकते थे. उनकी तेज गेंदों के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को भी सोचना पड़ता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2023, 10:50 PM IST
  • जानिए क्यों है ये बड़ा झटका
  • इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

ICC ODI WC 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को एक बड़ा झटका लगा है. वर्ल्ड कप के इवेंट में इस टीम को हमेशा से चोकर्स समझा जाता है. लेकिन इस टीम को एक बार भी खिताबी जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला है. टूर्नामेंट से पहले ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगने की खबर सामने आई है. सबसे धाकड़ खिलाड़ी वर्ल्ड कपसे बाहर हो गया है.

दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका
नरिक नॉर्टजे इस समय वर्ल्ड के सबसे तेज गेंदबाज हैं और वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए घातक साबित हो सकते थे. उनकी तेज गेंदों के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को भी सोचना पड़ता है. नॉर्टजे के बाहर होने की खबर आई है. वह पीठ की चोट के कारण मेगा इवेंट में नहीं खेल पाएंगे. यह खबर दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका है वहीं, अन्य टीमों के लिए भी यह खुशखबरी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए चोटिल
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में नॉर्टजे खेले थे. पीठ में चोट का हवाला देकर वह 5 ओवर डालकर चले गए. इसके बाद वह बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. बाद में सीरीज के बाकी मैचों में एनरिक नॉर्टजे नहीं खेल पाए थे. वर्ल्ड कप से पहले किसी तरह का रिस्क नहीं लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों से नॉर्टजे को बाहर रखने का निर्णय लिया गया था. उनको वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया था. उनके बाहर होने से दक्षिण अफ़्रीकी टीम को समस्या का सामना करना पड़ेगा.

नॉर्टजे की भरपाई करने वाला खिलाड़ी फ़िलहाल नज़र नहीं आ रहा है. हालांकि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी पुष्टि नहीं की है. नॉर्टजे के रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई न कोई खिलाड़ी टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन उनकी तरह गेंदबाजी करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने वाला गेंदबाज नहीं है.

वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक भी नहीं खेलेंगे. उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. 30 साल के डी कॉक ने वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होने के बाद ही अपना फैसला बता दिया था. उन्होंने चौंकाने वाला निर्णय लिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़