AUS vs AFG: हारकर भी 'जीत' गया अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के साथ कर दिया 'खेल'

AUS vs AFG T20 World Cup: मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का लक्ष्य दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 06:11 PM IST
  • अफगानिस्तान ने गेंदबाजी का किया था फैसला
  • नवीन उल हक ने लिए थे सबसे अधिक विकेट
AUS vs AFG: हारकर भी 'जीत' गया अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के साथ कर दिया 'खेल'

नई दिल्लीः AUS vs AFG T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. दोनों देशों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 रनों से विजयी रही. मैच में मिली जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीद को भी जिंदा रखा है.

अफगानिस्तान ने गेंदबाजी का किया था फैसला

मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, मिशेल मार्श ने 45 रन तो मार्कस स्टोइनिस और डेविड वॉर्नर ने 25-25 रनों का योगदान दिया.

नवीन उल हक ने लिए सबसे अधिक विकेट

इस दौरान नवीन उल हक अफगानिस्तान की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. नवीन उल हक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन विकेट चटकाए. फजहल फारूक दो विकेट तो मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक-एक विकेट चटकाए.

चार रनों से हारा अफगानिस्तान

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना पाई और मुकाबले में चार रनों से हार गई. अफगानिस्तान के तरफ से राशिद खान ने तीन चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 48 रनों की पारी खेली. गुलाबदीन नायब 39 रन बनाए. वहीं, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 30 रन तो इब्राहिम जदरान ने 26 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से जोश हेजलवुड और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिए तो वहीं, केन रिचर्डसन के खाते में एक विकेट मिले. 

ये भी पढ़ें- NZ vs IRE: सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, अब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच जंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़