IND vs SA: 5 विकेट झटकने के बाद क्या बोले कुलदीप यादव, कहा- यकीन नहीं था...

कुलदीप ने कहा कि कभी-कभी, आपको अपनी विविधताएं बदलनी पड़ती हैं और यदि आप इसे सही कर लेते हैं तो (बल्लेबाजों के लिए) चुनना बहुत मुश्किल होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2023, 03:38 PM IST
  • जानिए क्या बोले कुलदीप यादव
  • भारत ने जीता तीसरा टी20
IND vs SA: 5 विकेट झटकने के बाद क्या बोले कुलदीप यादव, कहा- यकीन नहीं था...

नई दिल्लीः टीम इंडिया के बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने गुरुवार रात वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5-17 विकेट लेने का शानदार प्रदर्शन किया. भारत द्वारा 106 रन की बड़ी जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद, कुलदीप ने कहा कि उनका लक्ष्य टीम को जीत दिलाना है और वह इसमें योगदान देकर खुश हैं. “यह एक विशेष दिन था. कभी नहीं सोचा था कि मैं (इस मैच में) पांच विकेट लूंगा. मैं बस यही चाहता था कि टीम मैच जीते और मैं योगदान देकर खुश हूं, जो अधिक महत्वपूर्ण है.”

जानिए क्या बोले कुलदीप यादव
उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं अपनी लय को लेकर थोड़ा चिंतित था क्योंकि मैं कुछ देर बाद गेंदबाजी कर रहा था. यह एक आदर्श दिन था, गेंद अच्छी तरह से हाथ से निकल रही थी, स्थिति भी स्पिनरों के लिए अनुकूल थी.' कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका में छह वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें कुल 23 विकेट मिले हैं. टी20 में अपना दूसरा पांच विकेट लेने के बाद, उन्हें लगा कि देश में विकेट स्पिनरों के लिए अधिक अनुकूल हैं. “ईमानदारी से कहूं तो दक्षिण अफ्रीका में विकेट स्पिनरों के लिए बहुत अच्छे हैं. इन विकेटों की अच्छी बात यह है कि गेंद पिच करने के बाद बहुत तेजी से आती है.

बताया अपनी सफलता का राज
कुलदीप ने कहा कि कभी-कभी, आपको अपनी विविधताएं बदलनी पड़ती हैं और यदि आप इसे सही कर लेते हैं तो (बल्लेबाजों के लिए) चुनना बहुत मुश्किल होता है. मैं सिर्फ लंबाई और अपनी चाल पर ध्यान दे रहा हूं. मुझे पता था, अगर मैं हवा में तेज गेंद फेंकूंगा तो उन्हें मुझे मिडविकेट पर खींचने का मौका नहीं मिलेगा.

डरबन और पोर्ट एलिज़ाबेथ (अब गक़ेबरहा) में, आप गेंद को अधिक स्पिन करने की कोशिश करते हैं. पहली पारी में जब केशव गेंदबाजी कर रहे थे तो मैं विकेट देखकर हैरान था, कुछ गेंदें टर्न कर रही थीं. कुलदीप ने यह भी खुलासा किया कि 19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के हाथों पुरुष वनडे विश्व कप फाइनल में मिली हार से उबरना उनके लिए कठिन था. “पहले सात से दस दिन शुरू करना वास्तव में कठिन था. जब भी मैं जाग रहा था तो विश्व कप फाइनल हारने का ख्याल मुझे सता रहा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़