IND vs WI 1st वनडे से ठीक पहले ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर, लौटा भारत

IND vs WI: इस साल होने वाले वनडे विश्‍व कप को देखते हुए तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को उनके कार्य प्रबंधन का ध्‍यान रखते हुए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है. मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, अजिंक्‍य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ स्‍वदेश लौट गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2023, 02:12 PM IST
  • शार्दुल टीम के पास सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज
  • टी20 टीम का भी हिस्सा नहीं हैं मोहम्मद सिराज
IND vs WI 1st वनडे से ठीक पहले ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर, लौटा भारत

नई दिल्लीः IND vs WI: इस साल होने वाले वनडे विश्‍व कप को देखते हुए तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को उनके कार्य प्रबंधन का ध्‍यान रखते हुए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है. सिराज, आर अश्विन, अजिंक्‍य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ स्‍वदेश लौट गए हैं.

शार्दुल ठाकुर टीम के पास सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज
सिराज की अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं जिन्‍होंने 35 मैचों में 50 विकेट लिए हैं. टीम में अन्‍य तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार हैं जिनके पास कुल मिलाकर 15 विकेट हैं. मुकेश तो अभी तक भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेले हैं. 

भारत के सिराज की जगह विकल्‍प को चुनने की संभावना नहीं है क्‍योंकि उनके पास हार्दिक पांड्या भी मौजूद हैं.

टी20 टीम का भी हिस्सा नहीं हैं मोहम्मद सिराज
वनडे विश्‍व कप की तैयारी के मद्देनजर भारत को इस सीरीज के बाद अगस्‍त के अंत से सितंबर तक एशिया कप और सितंबर में घर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है. सिराज वेस्‍टइंडीज के दौरे पर टी20 टीम का भी हिस्‍सा नहीं हैं. टेस्‍ट सीरीज में सिराज ने दो मैच में सात विकेट लिए थे जिसमें पोर्ट ऑफ स्‍पेन में पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं, जहां चौथे दिन वेस्‍टइंडीज की पारी ढेर हो गई थी.

इस दौरे के अलावा वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेले थे जिसमें उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे. आईपीएल 2023 में भी उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे.

सिराज ने मार्च 2022 में खेला था आखिरी वनडे
सिराज ने अपना पिछला वनडे मार्च 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उस सीरीज में उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे. वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा और सीरीज में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. 2022 की शुरुआत से सिराज ने वनडे में भारत के लिए सबसे अधिक 43 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़िएः IND vs WI 1st ODI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़