IND vs WI: कुलदीप की फिरकी में घूमा वेस्टइंडीज, 114 रन पर सिमटे मेजबान

कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने फिरकी का जादू चलाते हुए मिलकर सात विकेट चटकाए जिससे भारत ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सिर्फ 114 रन पर ढेर कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2023, 10:31 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मैच अपडेट
  • कुलदीप ने की कमाल गेंदबाजी
IND vs WI: कुलदीप की फिरकी में घूमा वेस्टइंडीज, 114 रन पर सिमटे मेजबान

नई दिल्लीः कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने फिरकी का जादू चलाते हुए मिलकर सात विकेट चटकाए जिससे भारत ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सिर्फ 114 रन पर ढेर कर दिया. बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने सिर्फ छह रन देकर चार जबकि बाएं हाथ के पारंपरिक स्पिनर जडेजा ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 23 ओवर में सिमट गई. 

शार्दुल और हार्दिक को भी सफलता
शार्दुल ठाकुर (14 रन पर एक विकेट), हार्दिक पंड्या (17 रन पर एक विकेट) और मुकेश कुमार (22 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया. कप्तान शाई होप 43 रन बनाकर वेस्टइंडीज के शीर्ष स्कोरर रहे. उनके अलावा एलिक अथानाजे (22) की 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. वेस्टइंडीज ने अपने अंतिम सात विकेट 26 रन पर गंवाए. 

टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और हार्दिक पंड्या ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में ही काइल मायर्स (02) को मिड ऑन पर कप्तान के हाथों कैच करा दिया. भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में पदार्पण करने वाले एलिक अथानाजे एक बार फिर अच्छी लय में नजर आए.

उन्होंने हार्दिक की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ने के बाद शारदुल ठाकुर का स्वागत भी दो चौकों के साथ किया. सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने भी पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पर दो चौके मारे. अथानाजे हालांकि मुकेश की गेंद पर कड़ा प्रहार करने की कोशिश में प्वाइंट पर जडेजा को कैच दे बैठे. उन्होंने 22 रन बनाए. 

जडेजा ने हालांकि दो ओवर में हेटमायर, रोवमैन पावेल (04) और रोमारियो शेपर्ड (00) को आउट करके वेस्टइंडीज की वापसी की उम्मीदों को तोड़ा. हेटमायर को बोल्ड करने के बाद जडेजा ने अगले ओवर में पावेल को स्लिप में शुभमन गिल के हाथों कैच कराया जबकि एक गेंद बाद शेपर्ड भी दूसरी स्लिप में विराट कोहली को कैच दे बैठे. कुलदीप ने अपने पहले ही ओवर में डोमिनिक ड्रेक्स (03) को पगबाधा किया जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 88 रन से सात विकेट पर 99 रन हो गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़