IND vs AFG: रोहित शर्मा ने टी20 की 5वीं सेंचुरी, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

रोहित और रिंकू ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पांचवें विकेट के लिए 95 गेंद में नाबाद 190 रन की साझेदारी निभायी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 09:20 PM IST
  • जानें रोहित शर्मा का रिकॉर्ड
  • इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर
IND vs AFG: रोहित शर्मा ने टी20 की 5वीं सेंचुरी, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 121 रन) के शतक और रिंकू सिंह (नाबाद 69 रन) के अर्धशतक से बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चार विकेट पर 212 रन बनाये. रोहित ने 69 गेंद खेलते हुए अपनी नाबाद शतकीय पारी में 11 चौके और आठ छक्के जड़े. रिंकू ने 39 गेंद में दो चौके और छह छक्के लगाये.
रोहित और रिंकू ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पांचवें विकेट के लिए 95 गेंद में नाबाद 190 रन की साझेदारी निभायी. 

टी20 में सबसे ज्यादा शतक
रोहित शर्मा का ये टी20 में 5वां शतक है. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और सूर्या ने 4-4 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाए हैं. यानी कि टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम ही है. एक समय आज टीम इंडिया का स्कोर 22-4 था. लेकिन रोहित शर्मा एक छोर पर टिके रहे थे और उन्होंने फिर गियर चेंज किया.

रिंकू सिंह ने भी उनका बखूबी साथ दिया. एक समय लग रहा था कि भारत का स्कोर 150 के पार नहीं जा सकेगा. लेकिन रोहित-रिंकू की जोड़ी ने पारी को 200 के पार पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में तो दोनों बल्लेबाजों ने 36 रन बंटोरे जिनमें 5 छक्के शामिल थे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिवम दुबे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, आवेश खान.

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फरीद अहमद मलिक. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़