IPL को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, महिला आईपीएल और फॉर्मेट पर भी दी जानकारी

Sourav Ganguly on IPL 2023: साल 2020 में कोविड-19 महामारी के फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया जा रहा था. साल 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शाहजहां और अबुधाबी के खाली स्टेडियमों में किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 04:04 PM IST
  • 3 साल बाद पुराने अंदाज में शुरू होगा आईपीएल
  • महिला आईपीएल को लेकर भी दी अपडेट
IPL को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, महिला आईपीएल और फॉर्मेट पर भी दी जानकारी

Sourav Ganguly on IPL 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान किया है और सभी फ्रैंचाइजियों को इस बात की जानकारी है कि 2023 में खेला जाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का सेशन कोरोना वायरस की एंट्री से पहले वाले फॉर्मेट पर ही खेला जाएगा.

उल्लेखनीय है कि साल 2020 में कोविड-19 महामारी के फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया जा रहा था. साल 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शाहजहां और अबुधाबी के खाली स्टेडियमों में किया गया था. वहीं साल 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन भारत के चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया. लेकिन अब महामारी को नियंत्रण में देखते हुए BCCI ने फैसला लिया है कि इस बार का IPL अपने पुराने वाले अंदाज में खेला जाएगा.

3 साल बाद पुराने अंदाज में शुरू होगा आईपीएल 

गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा कि,‘‘ आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा. सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी.’’

बीसीसीआई लगभग तीन सालों के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेलेंगी.

महिला आईपीएल को लेकर भी दी अपडेट

बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन करने का भी योजना बना रहा है. पिछले महीने रिपोर्ट दी गई थी कि महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के बाद मार्च में किया जा सकता है.

गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए संदेश में कहा था कि,‘ बीसीसीआई अभी बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल के आयोजन पर काम कर रहा है. इसका पहला सत्र अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है.’ 

महिला आईपीएल के अलावा बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 एक दिवसीय टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: क्या मुसीबत की घड़ी में संकटमोचक बनेंगे बुमराह, जानें नागपुर में कैसा होगा मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़