दिल्ली-NCR को मिली ठंड से राहत, लेकिन अब गर्मी कर देगी बेहाल, जानें अगले 7 दिनों का हाल

Delhi NCR Weather Updates: बीते कुछ दिनों में तापमान बढ़ने से दिल्ली और आसपास के इलाकों में लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से राहत तो जरूर मिली है, लेकिन अगले कुछ दिनों में तापमान इतना ज्यादा बढ़ जाएगा कि लोग चिलचिलाती गर्मी से परेशान हो जाएंगे. मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अगले एक हफ्ते में दिल्ली एनसीआर का तापमान 4 डिग्री तक बढ़ने की उम्मीद है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 7, 2024, 03:17 PM IST
  • 21 से 25 डिग्री पहुंच सकता है तापमान
  • 21 डिग्री रहेगा अधिकतम तापमान
दिल्ली-NCR को मिली ठंड से राहत, लेकिन अब गर्मी कर देगी बेहाल, जानें अगले 7 दिनों का हाल

नई दिल्लीः बीते कुछ दिनों में तापमान बढ़ने से दिल्ली और आसपास के इलाकों में लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से राहत तो जरूर मिली है, लेकिन अगले कुछ दिनों में तापमान इतना ज्यादा बढ़ जाएगा कि लोग चिलचिलाती गर्मी से परेशान हो जाएंगे. मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अगले एक हफ्ते में दिल्ली एनसीआर का तापमान 4 डिग्री तक बढ़ने की उम्मीद है. 

21 से 25 डिग्री पहुंच सकता है तापमान
इस दौरान अधिकतम तापमान 21 डिग्री से बढ़कर 25 डिग्री तक पहुंच सकता है. आइए एक नजर डालते हैं मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक आने वाले हफ्ते में दिल्ली का मौसम कैसा रहने वाला है. 

21 डिग्री रहेगा अधिकतम तापमान
मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार 7 फरवरी को दिल्ली एनसीआर का अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी उम्मीद है. हाल ही में पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से हवा में ठंडक रह सकती है. 

9 फरवरी को 23 डिग्री रहेगा तापमान
गुरुवार 8 फरवरी को भी दिल्ली एनसीआर का मौसम कई हद तक बुधवार की तरह ही रहेगा. 8 फरवरी को आसमान साफ रहेगा और हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रहने की उम्मीद है. शुक्रवार 9 फरवरी को अधिकतम तापमान में अचानक दो डिग्री का उछाल आएगा और अधिकतम पारा 23 डिग्री पहुंच जाएगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान है. इस दौरान आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा. 

सुबह से ही साफ रहेगा दिल्ली का मौसम
शनिवार 10 फरवरी को दिल्ली का मौसम सुबह से ही साफ रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट आ सकती है. दिन में अच्छी धूप मिलेगी. इसके बाद 11 फरवरी को पारा एक डिग्री और बढ़ेगा और अधिकतम तापमान 23 से बढ़कर 24 डिग्री हो सकता है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 डिग्री ही रह सकता है. 

12 फरवरी को 24 डिग्री रह सकता है तापमान
12 फरवरी को भी तापमान 24 डिग्री ही रह सकता है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान एक डिग्री चढ़कर 8 पहुंच सकता है. बात अगर 13 फरवरी की करें, तो इस दिन अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी होगी. लिहाजा अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान में दो डिग्री उछाल आ सकता है. हालांकि, 13 फरवरी को हल्की बारिश भी हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: ट्रेन से सफर के दौरान TTE की पावर को ना करें इग्नोर, यात्रियों के लिए बहुत मददगार हैं ये नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़