नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू! ईरानी शहरों पर इजरायल के मिसाइल हमले शुरू - रिपोर्ट

Israel strikes Iranian Sites: इजरायल की ओर से ईरान के कई शहरों पर हमला करने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि ईरान के परमाणु प्लांट पर भी मिसाइल हमला किया गया है. ईरान की न्यूक्लियर साइट पर 3 मिसाइलें गिरने की जानकारी सामने आ रही है. यह हमला शुक्रवार सुबह हुआ है. कई जगह धमाकों की आवास सुनाई दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 09:10 AM IST
नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू! ईरानी शहरों पर इजरायल के मिसाइल हमले शुरू - रिपोर्ट

नई दिल्लीः Israel strikes Iranian Sites: इजरायल की ओर से ईरान के कई शहरों पर हमला करने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि ईरान के परमाणु प्लांट पर भी मिसाइल हमला किया गया है. ईरान की न्यूक्लियर साइट पर 3 मिसाइलें गिरने की जानकारी सामने आ रही है. यह हमला शुक्रवार सुबह हुआ है. कई जगह धमाकों की आवास सुनाई दी है.

ईरान के सभी सैन्य अड्डों पर हाई अलर्ट

वहीं इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने अपने सभी सैन्य अड्डों को हाई अलर्ट दिया है. एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट कर दिया गया है. ईरान के इसाफहान के एयरपोर्ट पर भी विस्फोट की आवाज सुनने को मिली. इस शहर में ईरान के कई न्यूक्लियर प्लांट है. यहीं से ईरान का सबसे बड़ा यूरेनियम प्रोग्राम भी चल रहा है.

फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया

इस हमले में ईरान ने तेहरान, इसाफाहान और शिराज जा रही सभी फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया गया है. कम से कम 8 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं इजरायल के इस संभावित हमले से पहले ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर ने गुरुवार को चेतावनी दी थी. 

आखिरकार नेतन्याहू ने की जवाबी कार्रवाई 

इजरायल के ईरान पर हमले के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि बेंजामिन नेतन्याहू जवाबी कार्रवाई जरूर करेंगे. हालांकि अमेरिका समेत कई देशों ने इजरायल से जवाबी कार्रवाई से बचने की अपील की थी लेकिन इजरायल ने कहा था कि उनका देश तय करेगा कि वो कैसे जवाबी कार्रवाई करेंगे.

इससे पहले 1 अप्रैल को इजरायल ने सीरियाई राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास पर हमला किया था. इस हमले में ईरानी रिवॉल्यूशरी गार्ड के अधिकारियों की मौत हो गई थी. ईरान ने इसके बाद जवाबी हमले की बात कही थी और 13 अप्रैल को इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलें मारी थीं. हालांकि इनमें से ज्यादातर को इजरायल ने इंटरसेप्ट कर लिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़