तालिबान और हक्कानी नेटवर्क की अब भी मदद कर रहा है PAK, अमेरिकी रिपोर्ट में खुलासा

कहते हैं न कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं हो सकती, पाकिस्तान का चरित्र भी कुछ ऐसा ही है. आतंक को अपना मजहब मानने वाले पाकिस्तान की असलियत सामने लाने वाली एक और अमेरिकी रिपोर्ट सामने आई है, कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में तालिबान और हक्कानी नेटवर्क की मदद का सिलसिला रोका नहीं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2020, 05:42 AM IST
    • आतंक को मजहब मानने वाले पाकिस्तान की असलियत
    • अमेरिका ने फिर किया PAK का आतंकी चरित्र 'बेनकाब'
    • प्राण जाए पर मियां इमरान 'आतंक' से बाज ना आए!
तालिबान और हक्कानी नेटवर्क की अब भी मदद कर रहा है PAK, अमेरिकी रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली: PoK में इमरान खान का आतंकी चरित्र भारत अक्सर बेनकाब करता रहा है. दुनिया भी जानती है कि पाकिस्तान न सिर्फ आतंक का गढ़ है और बल्कि आतंकियों को पनाह देने और मदद करने का भी काम करती है. अमेरिका की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को मदद करने का सिलसिला रोका नहीं है.

अमेरिका ने फिर किया PAK का आतंकी चरित्र 'बेनकाब'

पाकिस्तान में आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए अमेरिका से अरबों डॉलर की मदद हासिल कर चुका पाकिस्तान, अब भी आतंकियों का सबसे बड़ा मददगार बना हुआ है. इस बात का खुलासा अमेरिका ने किया है.

अमेरिकी कांग्रेस का एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान अभी भी तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को मदद करने का काम कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठनों को पाकिस्तान ने मदद करना बंद नहीं  किया है.

प्राण जाए पर मियां इमरान 'आतंक' से बाज ना आए!

आतंकियों की मदद करने के कारण ही पाकिस्तान FATF की ग्रे लिस्ट में बना हुआ है. पिछले महीने ही पाकिस्तान के आतंकी चरित्र का एक रूप तब सामने आया था, जब उसने FATF के एक्शन से बचने के लिए आतंकियों पर सख्ती दिखाने की बजाए रहम दिली दिखाई थी.

पाकिस्तान ने आतंकियों पर निगरानी वाली लिस्ट से 4000 हजार आतंकियों के नाम ही हटा दिए थे. ऐसा पाकिस्तान ने इसलिए किया था ताकि न तो लिस्ट में आतंकी रहेंगे और न ही उनके टेरर फंडिग की जांच करनी पड़ेगी. भारत दुनिया को पहले से ही बताता रहा है कि दुनिया में आतंक का अड्डा कहां है.

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में रिकॉर्ड बना रहा है कोरोना, एक दिन में 2940 नए कोरोना संक्रमित

कश्मीर की आड़ में भारत में आतंकी भेजना हो या फिर दूसरे देशों में आतंकी हमले, सभी के तार पाकिस्तान से ही जुड़े मिलते हैं. हाफिज सईद, मसूद अजहर और सैयद सलाहुद्दीन जैसे आतंकी पाकिस्तान में छिपे हैं. भारत ने पाकिस्तान को कई बार चेताया है कि वो आतंक का रास्ता छोड़ दे, नहीं तो आतंकी चरित्र की वजह से उसका वजूद ही दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा.

इसे भी पढ़ें: क्या हुआ था पाकिस्तानी प्लेन के भीतर क्रैश से पहले

इसे भी पढ़ें: अभी अम्फान ने सताया, अब पड़ेगी लू की मार

ट्रेंडिंग न्यूज़