क्या बेल्जियम की राजकुमारी एलिजाबेथ को हुआ सामान्य परिवार के लड़के से प्यार, अफवाहों पर आई सफाई

बेल्जियम की क्राउन प्रिंसेस एलिजाबेथ और उनके सहपाठी मित्र 20 साल के निकोलस डोड की दोस्ती खूब चर्चाओं में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 20, 2024, 02:06 PM IST
  • सहपाठी को डेट कर रही हैं राजकुमारी
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में करती हैं पढ़ाई
क्या बेल्जियम की राजकुमारी एलिजाबेथ को हुआ सामान्य परिवार के लड़के से प्यार, अफवाहों पर आई सफाई

नई दिल्ली: आपने कई ऐसे किस्से सुने होंगे जिसमें राजकुमार या राजकुमारी को किसी साधारण व्यक्ति से प्यार हो जाता है. कई राजकुमारियां तो इसके लिए अपना महल भी छोड़ देती हैं. 'डेली मेल' में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बेल्जियम की क्राउन प्रिंसेस एलिजाबेथ के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावे किए जा रहे हैं कि राजकुमारी का अपने कॉलेज के ही एक सहपाठी के साथ अफेयर चल रहा है. बता दें कि 22 साल की क्राउन प्रिंसेस एलिजाबेथ बेल्जियम के राजा फिलिप और रानी मैथिल्डे के 4 बच्चों में सबसे बड़ी संतान हैं. 

परिवार ने दी सफाई 
बेल्जियम की क्राउन प्रिंसेस एलिजाबेथ और उनके सहपाठी मित्र 20 साल के निकोलस डोड की दोस्ती खूब चर्चाओं में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. यहां तक की दोनों शादी भी करने वाले हैं, हालांकि मामला ज्यादा बढ़ने पर अब निकोलस डोड के पर‍िवार ने सफाई दी है. उनका कहना है कि निकोलस और एलिजाबेथ कॉलेज फ्रेंड्स की तरह सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.  दोनों कॉलेज में एकसाथ पढ़ते हैं. इससे ज्यादा उनके बीच कुछ भी नहीं है. 

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में कर रहे पढ़ाई 
रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंसेस एलिजाबेथ और निकोलस ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के लिंकन कॉलेज में इतिहास और राजनीति की पढ़ाई कर रहे हैं. दोनों को अक्सर यूनिवर्सिटी के कैंपस में घूमते-टहलते या कार से सफर करते हुए देखा जाता है. कैंपस में एकसाथ घूमते हुए नजर आने के कारण लोगों ने अटकलें लगाना शुरू कर दिया था कि दोनों का अफेयर चल रहा है. 

प्रेमी के लिए पद छोड़ चुकी है ये राजकुमारी  
बता दें कि शाही घरानों में आम लोगों के साथ मुलाकात को लेकर नियम बनाए गए हैं, हालांकि इसके बावजूद कई लोगों ने इन नियमों को दरकिनार कर आम लोगों के साथ रिश्ते बनाएं. इनमें सबसे बड़ा उदाहरण है जापान की राजकुमारी माको का जिन्होंने अपने प्रेमी केई कोमुरो से शादी रचाने के लिए अपने राजकुमारी का पद और शाही घर का त्याग कर दिया था. बता दें कि प्रिंसेस एलिजाबेथ बेल्जियम की भावी महारानी है. पिता के सिंहासन पर बैठने के बाद वह बेल्जियम की पहली महारानी बनकर इतिहास रचेंगी.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़